Tuesday, May 21, 2024
More
    HomePoliticsBjp को पीछे किया BSP, अब मोदी मैजिक के भरोसे यूपी की...

    Bjp को पीछे किया BSP, अब मोदी मैजिक के भरोसे यूपी की चार सीटें

    -

    मायावती ने खेल ऐसे खेल जहां पर बीएसपी को भी कोई फायदा हो या ना लेकिन बीजेपी नुकसान में दिखाई दे रहा है। बीजेपी के विरोध में बहुजन समाज पार्टी एक खेल कर दिया है जिसमें बीजेपी पीछे दिखाई दे रहा है। आईए जानते हैं कि कौन से चार सीटों पर ऐसा खेल खेला गया है।

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश में BJP और BSP में टक्कर हो रहा है। मायावती ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ऐसे कैंडिडेट को चुना है जिसमें बीजेपी को जीत पाना नामुमकिन साबित हो रहा है।

    1. घोसी में बीएसपी कैंडिडेट, बीजेपी को मोदी मैजिक के भरोसे

    यहां पर करीब 2 लाख चौहान वोटर हैं और यहां पर बीएसपी ने पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को उतारा है। ऐसे में बीजेपी का नया डगमग ढोल होते दिखाई दे रही है। पिछली बार दारा सिंह चौहान को खुशी उपचुनाव में बीजेपी की ओर से खड़े हुए थे परंतु वह हार गया क्योंकि जनता उनसे काफी नाराज थी।

    2. आजमगढ़ में बीएसपी कैंडिडेट से बीजेपी नुकसान में

    2019 के आम चुनाव के दौरान जिससे समाजवाद पार्टी का गांव कहा जाता है वहां पर भोजपुरी स्टार निरहुआ को इस सीट से उतर गया था और वह जीत हासिल किए थे तो भाजपा फिर से उन्हें ही मौका दी, और इस बार बहुजन समाज पार्टी के पूर्व अध्यक्ष रह चुके भीम राजभर को आजमगढ़ से प्रत्याशी के रूप में उतारा है। इस बार बड़ी टक्कर होने वाली है।

    3.बस्ती में बटने वाली है ब्राह्मण वोट

    हरीश द्विवेदी बीजेपी से दो बार सांसद रह चुके हैं और बीएसपी ने पूर्व जिला अध्यक्ष दयाशंकर मिश्र को टिकट देने का काम किया है इसके साथ दयाशंकर भाजपा के बागी का जाते हैं, इस तरह यहां पर ब्राह्मण वोटर दो भाग में बट जाएंगे ।

    4. चंदौली में महेंद्र पांडे पर आफत

    यहां भी भाजपा कमजोर साबित होते दिखाई दे रही है। पिछली बार बसपा के कैंडिडेट अनिल मौर्य को डेढ़ लाख से अधिक वोटों से हारना पड़ा था।यहां पर राजपूत वोटरों की संख्या काफी अधिक है इस चीज को देखते हुए समाज पार्टी ने दो बार के विधायक और पूर्व मंत्री विलन सी को टिकट दिया जिससे चुनाव और रोचक हो गया है।

    Related articles

    Latest posts