Thursday, May 23, 2024
More
    HomeBiographyKajal Raj biography: काजल राज बनना चाहती थी मॉडल, बन गईं शानदार...

    Kajal Raj biography: काजल राज बनना चाहती थी मॉडल, बन गईं शानदार डांसर, जानिए 21 साल की काजल के बारे में सबकुछ!

    -

    Kajal Raj update: काजल राज (Kajal Raj) भोजपुरी इंडस्ट्री (Bhojpuri industry) की बेहद खूबसूरत एक्ट्रेस और डांसर हैं। उन्होंने अपने डांस के बदौलत बिहार (Bihar) सहित कई राज्यों में अपना एक अलग पहचान बनाया है। वह अक्सर युवाओं के बीच चर्चे में बनी रहती हैं। यह सोशल मीडिया पर अपनी अदा से लोगों को रिझाती रहती हैं। काजल (Kajal Raj) ने अपने डांसिंग करियर की शुरुआत 7 साल पहले किया था। इस पोस्ट में काजल राज (Kajal Raj) से जुड़ी सभी जानकारी साझा की गई है अगर आप काजल राज (Kajal Raj) के फैन हैं और उनके निजी जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं तो बने रहे अंत तक।

    काजल राज (Kajal Raj) आरंभिक जीवन

    काजल राज (Kajal Raj) का जन्म साल 2002 में कोलकाता (Kolkata), हावड़ा (Howrah) में हुआ था। इन्होंने अपनी आरंभिक शिक्षा हावड़ा (Howrah) से प्राप्त की। काजल राज ग्रेजुएशन तक पढ़ाई की हैं। काजल को बचपन से ही डांस के प्रति रुचि थी इन्हें पढ़ाई में उतना खास दिलचस्पी नहीं था। यह पढ़ाई से ज्यादा डांस पर ध्यान देती थी यही वजह है कि काजल आज एक शानदार डांसर हैं। वर्तमान में काजल का उम्र 21 वर्ष हो रहा है।

    कौन है काजल राज (who is Kajal Raj) ?

    काजल राज (Kajal Raj) भोजपुरी इंडस्ट्री की प्रसिद्ध डांसर और अभिनेत्री है। साल 2016 में काजल बिहार शिफ्ट हो गई और बिहार से ही अपने डांसिंग करियर (dancing career) की शुरुआत की, इन्होंने डांस सीखने के लिए डांसिंग इंस्टिट्यूट (dancing institute) ज्वाइन किया। यह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं काजल लोगों के बीच तब प्रसिद्ध हुई जब उनकी एक रील सोशल मीडिया पर वायरल हुई उस रील में काजल शानदार डांस करते नजर आ रही थीं। वह रील वायरल होने के बाद काजल को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), बिहार (Bihar), पश्चिम बंगाल (paschim Bangal) से स्टेज प्रोग्राम करने के प्रस्ताव आने लगे। काजल इन दिनों बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में स्टेज प्रोग्राम किया करती हैं। बता दें कि वह एक स्टेज प्रोग्राम करने का 60000 लेती हैं जो कि उनका 1 से 2 घंटे का चार्ज है।

    काजल राज करियर (Kajal Raj career)

    काजल राज ने अपने डांसिंग करियर (dancing career) की शुरुआत 7 साल पहले ही कर दिया था। वह साल 2016 में बंगाल से बिहार शिफ्ट हो गई थी, जहां उन्होंने डांसिंग इंस्टिट्यूट ज्वाइन किया और डांस सीखने लगी। काजल राज (Kajal Raj) मॉडल बनना चाहती थी लेकिन इन्होंने डांस में अपना कैरियर ढूंढा। डांस सीखने के दौरान इन्होंने आर्केस्ट्रा में काम करना शुरू किया। यह बिहार, उत्तर प्रदेश, बंगाल जैसे राज्यों में आर्केस्ट्रा डांस प्रोग्राम करती हैं।

    काजल राज आर्केस्ट्रा चार्ज Kajal Raja archestra Charge

    काजल राज (Kajal Raj) ने अपनी डांसिंग करियर की शुरुआत आर्केस्ट्रा से की थी। वह बिहार सहित अन्य राज्यों में आर्केस्ट्रा प्रोग्राम करती हैं। बता दे की काजल एक-दो घंटे डांस करने के 60000 चार्ज करतीं है।

    काजल राज इंस्टाग्राम (Kajal Raj Instagram)

    काजल राज सोशल मीडिया (Kajal Raj social media) पर आए दिन छाए रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram account) पर करीब 1.02 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इनके इंस्टाग्राम आईडी का नाम kajalraj9097 है। काजल अपने इंस्टाग्राम पर डांसिंग वीडियो अक्सर साझा करती हैं जिसे फैंस बेहद पसंद करते हैं। इंस्टाग्राम के अलावा काजल राज फेसबुक (Facebook), ट्विटर (Twitter) और यूट्यूब (YouTube) पर भी एक्टिव रहती हैं। बता दे की काजल राज के यूट्यूब पर 71.2 के सब्सक्राइबर है।

    काजल राज का पति कौन है ? Who is Kajal Raj’s husband?

    Kajal Raj marriage: कई लोगों का सवाल है कि क्या काजल राज (Kajal Raj) की शादी हो गई है? इसका जवाब है, हां काजल शादीशुदा हैं इन्होंने अपने ही आर्केस्ट्रा ग्रुप के मालिक से शादी की है, बता देंगे काजल राज के पति का नाम टुनटुन यादव (tuntun Yadav) है।

    Related articles

    Latest posts