Thursday, May 23, 2024
More
    HomeIndiaMaharaj Premanand : बिगड़ी प्रेमानंद जी का तबियत ,अब ऐसी है उनकी...

    Maharaj Premanand : बिगड़ी प्रेमानंद जी का तबियत ,अब ऐसी है उनकी हालात

    -

    वृंदावन और मथुरा के प्रसिद्ध संत प्रेमानंद जी महाराज का तबीयत अचानक बिगड़ गया, बता दे की संत जी का सीने में अचानक दर्द उठा। आश्रम में उपस्थित लोगों ने उन्हें फटाफट अस्पताल में भर्ती कराए ।

    महाराज जी का तबीयत बिगड़ने के कारण उन्हें तुरंत  वृंदावन के अस्पताल में एडमिट किया गया, खबरों के मुताबिक महाराज जी के सीने में अचानक दर्द होने लगा था ,इसके तुरंत बाद वहां पर स्थित रामकृष्ण सेवा आश्रम अस्पताल में भर्ती किया गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया। डॉक्टर के अनुसार उनकी तबीयत में सुधार हो चुकी है और वह फिलहाल स्वस्थ हो चुके हैं। बता दे कि डॉक्टरों ने अस्पताल से प्रेमानंद महाराज जी को रात 8:00 बजे ही डिस्चार्ज कर दिया था, क्योंकि वह खतरे की स्थिति से बाहर आ चुके थे।

    महाराज प्रेमानंद जी का दोनों किडनी खराब है जिसके चलते उन्हें डायलिसिस भी करना होता है, premanand Maharaj ji वृंदावन के छटीकरा रोड में श्री कृष्ण शरणम सोसायटी से महाराज जी अपने आश्रम  हित राधा केली कुंज जो रमणरेती क्षेत्र में स्थित है, वहां प्रतिदिन जाते हैं। महाराज की प्रतिदिन 2 किलोमीटर की पैदल यात्रा करते हैं करीब 2:00 बजे रात में  और श्रद्धालुओं की भीड़ 2:00 बजे रात में ही उनकी एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में उपस्थित होती है।

    महाराज प्रेमानंद मथुरा वृंदावन से लेकर पूरे भारत भर में फेमस है, सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं सोशल मीडिया के प्रत्येक प्लेटफार्म जैसे इंस्टाग्राम (Instagram), फेसबुक  (Facebook),ट्विटर (Twiter) पर महाराज जी बहुत वायरल होते हैं और दर्शक उनकी वीडियो को देखते हैं इतना ही नहीं कई सारे गलत मार्ग पर जाने वाले लोग उनकी वीडियो को देखकर अच्छे मार्ग धारण कर लिए हैं।

    महाराज प्रेमानंद जी की प्रसिद्ध इस कदर फैली है कि एक्टर, क्रिकेटर, सिंगर के साथ-साथ न जाने कितने नेता लोग भी उनके दर्शन हेतु आते हैं और उनके अमृत तुल्य वचनों को सुनकर अपने जीवन में उतराने की कोशिश करते हैं उनसे आशीर्वाद लेना वह अपना सौभाग्य समझते हैं। बता दें कि महाराज के दर्शन हेतु प्रसिद्ध क्रिकेटर विराट (Virat Kohli) कोहली भी आए थे और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)।

    Related articles

    Latest posts