Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographySanju Samson biography: बेहद रोचक है संजू सैमसन की प्रेम कहानी, इनकी...

    Sanju Samson biography: बेहद रोचक है संजू सैमसन की प्रेम कहानी, इनकी शानदार प्रदर्शन की दुनिया दिवानी !

    -

    Sanju Samsun latest update: आपने कई क्रिकेटर्स की लव स्टोरी तो सुनी होगी लेकिन संजू सैमसन की तरह नहीं। संजू सैमसन (Sanju Samson) की लव स्टोरी बहुत ही रोमांचित है उन्होंने फेसबुक से डेटिंग शुरू की और उस रिलेशनशिप को शादी तक पहुंचाया। अक्सर ऑनलाइन रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता और इसमें कई तरह के फ्रॉड केस देखे जाते हैं, लेकिन ऑनलाइन डेटिंग के बाद संजू सैमसन ने अपने रिलेशनशिप को शादी तक पहुंचाया।

    संजू क्रिकेट खेलते समय जितने सीरियस रहते हैं निजी जीवन में वह उससे बिलकुल विपरीत हैं और यह बात उनकी लव स्टोरी से ही पता चलता है कि वह कितने रोमांटिक हैं।

    संजू सैमसन कौन है (Who Is Sanju Samson) ?

    संजू सैमसन (Sanju Samson) को भला कौन नहीं जानता राजस्थान रॉयल्स के कप्तान जो हैं। संजू का जन्म 11 नवंबर 1994 ई को केरल में हुआ था इनके पिता सैमसन विश्वनाथ एवं माता लीजी विश्वनाथ हैं। संजू एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

    संजू सैमसन क्रिकेट करियर (Sanju Samson Cricket Career)

    Sanju Samsun cricket career: 11 वर्ष की उम्र में केरल के अंडर 13 टीम में इनका चयन हुआ उस दौरान उन्होंने शतक लगाया उनके अच्छे परफॉर्मेंस को देख उन्हें अंडर 16 एवं अंडर-19 में भी चयनित कर लिया गया। 2012 और 2013 में इन्हें भारत के अंडर-19 एशिया कप (under 19 Asia Cup) में शामिल किया गया उन्होंने फाइनल एशिया कप (Asia Cup) के दौरान शतक लगाकर इंडिया को जीत दिलाई उनके प्रतिभा को देखते हुए साल 2012 और 13 में ही भारत के वर्ल्ड कप अंडर-19 (World Cup under 19) में जगह मिली जहां उन्होंने भारत की ओर से सबसे अधिक रन बनाया साल। 2015 में केरल की रणजी टीम का कप्तान बनाया गया। बता दे की संजू रणजी ट्रॉफी (Ranji trophy) के उस सीजन में सात मैचों में 627 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ बोर्ड प्रेसिडेंट 11 टीम का कप्तान बना दिया गया उस दौरान भी उन्होंने शानदार पारी खेली थी। इसके बाद 2019-20 में विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare trophy) में केरल के टीम से खेलते हुए गोवा के खिलाफ 129 गेंद में 222 रन बनाया जो की बहुत बड़ा स्कोर है।

    Sanju Samson IPL career: आईपीएल मैच की बात करें तो साल 2012 में संजू सैमसन को कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight riders) ने अपने आईपीएल टीम में शामिल किया लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला, साल 2013 में इन्हें राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) ने अपनी टीम में शामिल किया उनकी शानदार प्रदर्शन को देख उन्हें अगले दो सीजन तक राजस्थान रॉयल्स टीम में ही रखा गया, इसके बाद वर्ष 2016 में इन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी टीम में शामिल किया वहां भी इन्होंने शानदार पारी खेली। साल 2018 में फिर से इन्हें राजस्थान रॉयल्स ने अपने टीम में शामिल किया बता दें कि उस दौरान इन्हें 8 करोड रुपए में खरीदा गया। उनकी लगातार शानदार प्रदर्शन को देख उन्हें साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan royals) टीम के कप्तान बना दिया वर्तमान में वह राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी कर रहे हैं।

    संजू सैमसन की लव स्टोरी की शुरुआत ऐसे हुई

    Sanju Samson love story, दरअसल संजू सैमसन (Sanju Samson) को उनकी कॉलेज में एक लड़की नजर आई और पहली नजर में ही उन्हें प्यार हो गया। उन्होंने अपने प्यार का इजहार फेसबुक के जरिए किया उन्होंने सबसे पहले अपने प्रेमिका को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा और उनकी लव स्टोरी की शुरुआत यहीं से हो गई क्योंकि उनका फ्रेंड रिक्वेस्ट उस लड़की ने एक्सेप्ट कर लिया। डेटिंग शुरू करने के बाद उनका प्यार 5 सालों तक चला जिसके बाद उन्होंने इस रिश्ते को शादी में बदल दिया।

    संजू सैमसन पत्नी (Sanju Samson Wife)

    संजू सैमसन की प्रेमिका उनके कॉलेज में साथ पढ़ने वाली चारुलता रमेश (charulata Ramesh) थीं। 22 दिसंबर 2018 को संजू सैमसन ने चारुलता रमेश से शादी कर ली। संजू ईसाई धर्म से है वही चारुलता रमेश हिंदू धर्म से संबंध रखती हैं।

    संजू सैमसन का धर्म क्या है (Sanju Samsung Religion)

    संजू सैमसन (Sanju Samson) का पूरा नाम संजू विश्वनाथ सैमसन (Sanju Vishwanath Samson) है लेकिन यह संजू सैमसन नाम से प्रसिद्ध है। बता दे कि संजू ईसाई धर्म से तालुका रखते हैं।

    Related articles

    Latest posts