Tuesday, May 21, 2024
More
    HomePoliticsचुनावी लहर में फंसे अडानी, अरब मुल्क में कर रहे हैं गायों...

    चुनावी लहर में फंसे अडानी, अरब मुल्क में कर रहे हैं गायों की सप्लाई, बीजेपी पर साधा जा रहा निशान!

    -

    दरअसल सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा रहा है कि गायों से लदी ट्रक अरब देश की ओर जा रही है। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो गुजरात के एक बंदरगाह की है जहां से गौतम अडानी के ग्रुप गायों को अरब देश में सप्लाई कर रहे हैं।

    जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर आई लोगों ने अपने अकाउंट से इसे और अधिक शेयर करना शुरू कर दिया, इसके साथ ही लोगों का निशाना बीजेपी बन गया। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने बीजेपी पर जमकर आरोप लगाया।

    यह भी पढ़े :

    बीजेपी बीप सप्लाई करने वालों से लेती है चंदा

    एक सोशल मीडिया यूजर्स ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा की अडानी पोर्ट पर ट्रकों में हजारों गायें अरब मुल्क जाने वाली हैं। वहां इनका वध किया जाएगा…मृत पुजारी आखिरकार कहां हैं? मरे हुए भक्त कहां हैं? इसके साथ ही उसने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैं गधों को याद दिला दूं कि बीजेपी ने सिर्फ बीफ का कारोबार करने वालों से ही चंदा लिया है। सब कुछ पैसे का खेल है।

    क्या है मामला ?

    दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है इसमें देखा जा रहा है की ढेर सारे ट्रैकों पर हजारों की संख्या में गाय लदी हुई है, उस वीडियो को लेकर गौतम अडानी पर आरोप लगाया जा रहा है कि अडानी ग्रुप गायों को अरब देश में सप्लाई कर रहे हैं।

    क्या है सच्चाई?

    जब वायरल वीडियो की जांच फैक्ट चेकिंग वेबसाइट फैक्ट क्रेसेंडो द्वारा की गई तो पाया गया कि अरब मुल्क के किसी यूजर्स ने इस वीडियो को पोस्ट किया है और यही वीडियो मिस्र के एक मीट होलसेलर ने भी अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में मर्सिडीज़ कंपनी की ट्रैकों का इस्तेमाल किया गया है बता दे की मर्सिडीज़ कंपनी की ट्रक भारत में परिवहन के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाता और जो ट्रक के इर्द गिर्द व्यक्ति हैं वह भी भारतीय पहनावे में नहीं है। इसके अलावा कई ऐसे सबूत मिले हैं जिससे पता चलता है कि यह वीडियो भारत का नहीं है।

    Related articles

    Latest posts