Saturday, June 15, 2024
More
    HomeIndiaमात्र 1000 में ही आप घूम सकते हैं विदेश, नए साल में...

    मात्र 1000 में ही आप घूम सकते हैं विदेश, नए साल में करें सफर!

    -

    विदेश का सफर करना किसे पसंद नहीं अक्सर लोग छुट्टी के दोनों को बेहतर बनाने के लिए कहीं ना कहीं घूमने जरूर जाते हैं। कई लोगों को तो विदेश घूमने का बहुत ज्यादा शौक होता है लेकिन कम बजट होने की वजह से अपने सपने को पूरा नहीं हो पाते। लेकिन आप जानकर हैरान हो जाएंगे की मात्रा ₹1000 में विदेश का सफर किया जा सकता है।

    विदेश में सफर करने के सपना लगभग सभी सजाते हैं। लेकिन कम बजट होने की वजह से सभी अपने सपने को पूरा नहीं कर पाते लेकिन मैं आपको ऐसे देश के बारे में बताने जा रहा हूं जहां पर कम खर्चे में आराम से घूमा जा सकता है मैं बात कर रहा हूं वियतनाम देश की जहां मात्र ₹1000 से 1500 में आराम से घूम जा सकता है। अब आपको यह जानकर हैरानी हो रही होगी की मात्रा ₹1000 से 1500 में वियतनाम कैसे घूमा जा सकता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि भारतीय ₹1000 की कीमत वहां 291000 वियतनाम में डोंग के बराबर है। अब इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि 1000 या 1500 वहां के लिए बहुत मोटे रकम होंगे। इतने पैसों में वियतनाम का सफर करना बहुत ही आसान है। इतने कम पैसों में खाना पीना से लेकर घूमना सब हो जाएगा। अगर आप भी विदेश का सफर करना चाहते हैं तो आपको एक बार वियतनाम जरूर जाना चाहिए।

    नए साल पर करें वियतनाम का सफर!

    वियतनाम ऐसा देश है जहां घूमने के लिए ज्यादा पैसे की जरूरत नहीं होती। आम आदमी वहां घूम कर अपने सपने को साकार कर सकता है। वियतनाम अपने कल्चर , स्ट्रीट फूड एवं प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनिया भर में मशहूर है यहां प्रत्येक वर्ष दुनिया भर के बहुत सारे लोग घूमने आते हैं।

    वैसे तो वियतनाम घूमने की कोई खास समय नहीं है लेकिन ज्यादातर लोग दिसंबर से जनवरी माह में यहां जाना पसंद करते हैं। अगर आप भी वियतनाम जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बता दें कि आप न्यू ईयर पर वियतनाम जाएं ताकि आपके नए साल की शुरुआत अच्छी हो।

    वियतनाम के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल!

    वियतनाम का गोल्डन ब्रिज।

    हालोंगबे।

    हनोई।

    सापा।

    होई एन।

    मेकांग डेल्टा वियतनाम।

    Related articles

    Latest posts