Saturday, May 25, 2024
More
    HomeIndiaदेश का सबसे भूतिया गांव जहां बच्चों के रोने एवं औरतों की...

    देश का सबसे भूतिया गांव जहां बच्चों के रोने एवं औरतों की चूड़ियों की आती है आवाज!

    -

    भारत में कई ऐसे भूतिया स्थान है जो पर्यटकों के बीच लोकप्रिय है। ऐसे ही स्थानों में से एक है राजस्थान के छोटा सा गांव कुलधरा |

    भारत में कई डरावनी जगह है उनमें से कुलधरा गांव का नाम भी आता है। एक समय यहां बहुत सारे लोग निवास करते थे और यहां किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं थी लेकिन अचानक यहां रहने वाले लोग रातों-रात कहां गायब हो गए इसकी खबर किसी को नहीं लगी और ना ही आज तक पता चल पाया कि वे लोग कहां गए। स्थानीय लोगों का मानना है कि यहां भूत प्रेत का वास है। गांव में अभी भी बहुत सारे घर खंडहर के रूप में वीरान पड़े हैं।

    कुलधारा कई सालों से पड़ा है वीरान!

    स्थानीय लोग बताते हैं कि दिन में तो कोई भी यहां जा सकता है लेकिन रात में जाना बहुत ही मुश्किल है क्योंकि अक्सर रात के समय यहां बच्चों के रोने एवं औरतों की चूड़ियों की आवाज सुनाई देती है। कई सालों से यह गांव वीरान पड़ा हुआ है।

    बताया जाता है कि 1300 साल पहले इस गांव को पालीवाल ब्राह्मण समाज द्वारा बसाया गया था।

    पर्यटकों के लिए है मनोरम स्थल!

    प्रत्येक वर्ष यह गांव टूरिस्ट को भारी संख्या में अपनी ओर आकर्षित करता है। यहां जाने का समय सुबह 8:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक है। शाम 6:00 बजे तक गांव पूरी तरह से सुनसान हो जाता है यहां कोई नहीं रुकता।

    राजस्थान की सरकार ने इस गांव को चारों ओर से बाउंड्री से घेर दिया है। यहां जाने वाले टूरिस्ट का कहना है कि जब भी वे इस स्थान पर घूमने जाते हैं और वापस आते हैं तो उनके गाड़ियों में छोटे बच्चों के पंजों का निशान देखने को मिलता है।

    Related articles

    Latest posts