Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeEntertainmentBhojpuriRitesh Pandey biography: एल्बम सॉन्ग से पापुलैरिटी मिली तो बन गए एक्टर!

    Ritesh Pandey biography: एल्बम सॉन्ग से पापुलैरिटी मिली तो बन गए एक्टर!

    -

    रितेश पांडे भोजपुरी सिनेमा के एक्टर एवं गायक हैं। इन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में अपनी पहचान एल्बम सॉन्ग के जरिए बनाया। एल्बम सॉन्ग से पापुलैरिटी मिली तो एक्टर बन गए, रितेश पांडे की भोजपुरी इंडस्ट्री में आने की कहानी संघर्षों से भरी है इन्हें इनके सफर में बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। यह कभी भी अपनी संघर्षों से पीछे नहीं हटे इन्होंने हर तोड़ मेहनत कर लोगों के बीच अपनी पहचान बनाई। अपनी काबिलियत और मेहनत के बदौलत रितेश पांडे आज यूपी , बिहार से लेकर पूरे देश भर में प्रसिद्ध हैं।

    रितेश लोगों के बीच तब मशहूर हुए जब पियवा से पहले हमार रहलू सॉन्ग में अपना आवाज दिया। उनकी सबसे सुपरहिट सॉन्ग पियवा से पहले हमार रहलु और हेलो कौन है।

    आरंभिक जीवन!

    रितेश पांडे का जन्म बिहार के रोहतास जिले के सासाराम में 14 मई 1991 ई को हुआ था। रितेश पांडे के जन्म के बाद उनके पिता वाराणसी शिफ्ट हो गए वहीं से रितेश पांडे ने अपनी पढ़ाई पूरी की। इन्होंने हायर एजुकेशन काशी विद्यापीठ से ग्रहण किया। इन्हें पढ़ाई में उतना मन नहीं लगता था इन्हें बचपन से ही संगीत से प्रेम था और यह चाहते थे कि यह एक सिंगर बने।

    रितेश पांडे करियर!

    रितेश पांडे ने अपने करियर की शुरुआत भोजपुरी एल्बम सॉन्ग से की। इन्होंने ने लगभग 20 एल्बम सोंग्स गए हैं जिसमें सबसे प्रसिद्ध गाना हेलो कौन और पियवा से पहले हमार रहलु है। फिल्म में अभिनय करने से पूर्व रितेश पांडे एल्बम सोंग्स गया करते थे। रितेश पांडे की पहली फिल्म ए बलमा बिहार वाला टू थी जो साल 2016 में आई थी।

    रितेश पांडे की सुपरहिट फिल्में!

    ऐ बलमा बिहार वाला 2

    भारत बनाम पाकिस्तान

    दारार 2

    यारा तेरी यारी

    काशी विश्वनाथ

    परवरिश

    रानी ने राजा से की शादी

    नचे नागिन गली गली

    करम युग

    तोहरे में बसेला प्राण

    रांची के राजा राजकुमार

    बेवफा

    रितेश पांडे की सुपरहिट गाने!

    पियवा से पहले हमार रहलू

    हेलो कौन

    हेलो प्रिया

    मटिया में सोना बा

    जा ए चंदा ले आवा खबरिया

    पूर्वी बयरिया

    नए दादा ना हो

    Related articles

    Latest posts