Friday, May 24, 2024
More
    HomeIndiaTaiwan arthquake news: ताइवान में भूकंप से मचा हड़कंप, भयंकर अलर्ट जारी।

    Taiwan arthquake news: ताइवान में भूकंप से मचा हड़कंप, भयंकर अलर्ट जारी।

    -

    ताइवान में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7.5 बताया जा रहा हैं। भूकंप के  झटके महसूस किए गए हैं और एक भयानक तस्वीर निकलकर सामने आई है जिसको देखकर पता चलता है कि भूकंप असरदार था।

    ताइवान में एक बार फिर से भूकंप के झटके को महसूस किए गई है रिक्टर स्केल पर 7.5 मापा गया है जो की भयानक भूकंप होती है वहां से जो तस्वीर निकाल कर आई है वह दिल दहला देने वाली है बड़े नुकसान की आशंका है जबरदस्त कंपन महसूस किया गया है बड़ी इमरती हिलती दिखाई दी है कई लोग घरों से बाहर निकले तो कहीं एक जगह इकट्ठा हो गए हैं वहां की बड़ी इमारतें का कुछ हिस्सा गिर चुका है। वहां पर कितना नुकसान हुआ है अभी इसका आंकड़ा आना बाकी है। ताइवान में बड़ी बड़ी इमारतें भूकंप के झटके को सह नहीं पाई और गिर चुकी है वहां पर भयंकर अलर्ट जारी कर दिया गया है इसके साथ जापान में भी अलर्ट जारी किया गया है।

    ताइवान में सुनामी की आशंका

    भयंकर भूकंप के बाद अब वहां अलर्ट जारी किया गया है विशेषज्ञों का मानना है कि सुनामी की भी आशंका दिखाई दे रही है ताइवान में एक बड़ा संकट आया है पूरा ताइवान इस प्राकृतिक आपदा से जूझ रही है। ताइवान में बड़ा नुकसान हुआ है अभी तक ताइवान की सरकार यह डाटा जारी नहीं कर पाई है कि कितना नुकसान हुआ है हालांकि कुछ दिनों में डाटा भी जारी कर दी जाएगी। ताइवान की तस्वीरों को अगर आप देख तो कुछ इमारत का आधी हिस्सा गिरी हुई नजर आ रही है तो कुछ खड़ी है। ताइवान सरकार ने इमरजेंसी जारी कर दी है। घटनास्थल से पीड़ित व्यक्तियों को निकाला गया है। इसके साथ कई इमारतें को खाली भी कर दिया गया है।

    Related articles

    Latest posts