Saturday, June 15, 2024
More
    HomeIndiaKorean beauty secret : ये स्किन केयर रूटीन अपनाइए और आपका भी...

    Korean beauty secret : ये स्किन केयर रूटीन अपनाइए और आपका भी चेहरा कोरियन लोगों जैसे ग्लो करने लगेगा।

    -

    इन दोनों कोरियन ब्यूटी काफी चर्चाओं में है पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी काफी प्रसिद्ध हुआ है। इसके लिए सभी कोई रूटिन को फॉलो करते हैं लेकिन वह काम नहीं करता है जो ब्यूटी चाहिए होती है वह नहीं मिल पाता है तो चलिए  आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिससे आपका चेहरा भी कोरियन लोगों की तरह ग्लो करेगा।

    हाइड्रेशन

    कोरियन ब्यूटी का एक सबसे बड़ा सीक्रेट यह है कि हमेशा हाइड्रेट रहना है। हाइड्रेट रखने के लिए पानी पीने के अलावा भी कोरियन कई तरीके अपनाते हैं जैसे की शुरुआती में क्लींजर करना उसके बाद टोनर और सीरम का प्रयोग करना। गहराई तक नमी बनी रहे इसके लिए थोड़ा सा एसेंस उसे करते हैं जिसमें  हयालु रोनिड एसिड पाया जाता है।

    डबल क्लींजिंग

    कोरियन ब्यूटी के लिए दूसरा सबसे बड़ा पार्ट ये है कि यह लोग डबल क्लीकिंग करते हैं इसका मतलब है की स्किन को दो बार धोते हैं पहली बार टॉक्सिक से छुटकारा मिलता है और दूसरी बार मेकअप और सन स्क्रीन को रिमूव करने के लिए वाटर बेस्ड क्लींजर यूज करते हैं  इस डबल क्लीकिंग से त्वचा हमेशा हाइड्रेट बनी रहती है।

    सनस्क्रीन

    समय से पहले बूढ़ा होने से बचाव के लिए डेली सनस्क्रीन का प्रयोग करते हैं जिससे स्किन हेल्दी बना रहता है यह डेली रूटीन में प्रयोग होता है।

    शीट मास्क

    स्किन की गहराइयों में जाकर सफाई करने के लिए सीट मास्क का प्रयोग करते हैं इसके अंदर सीरम होता है जो कि स्किन के फ्लैक्सिबिलिटी में सुधार लाता है और हाइड्रेशन को बढ़ाता है जिसके चलते चेहरा पर चमक आ जाता है यह शीट मस्क कोरियन का सबसे इंपोर्टेंट पार्ट है और इसे भी डेली रूटीन में कोरियन यूज करते हैं।

    एंटीऑक्सीडेंट

    फ्री रेडिकल्स से लड़ने के लिए और स्किन को और मजबूत बनाने के लिए कोरियन लोग ग्रीन टी और विटामिन सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट को भरपूर मात्रा में डाइट में इस्तेमाल करते हैं यह फ्री रेडिकल्स से लड़ते हैं और समय पहले बूढ़ा होने से रोकते हैं।

    Related articles

    Latest posts