Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeIndiaइंडोनेशिया के लोग मरे हुए लाश के साथ सोते हैं और करते...

    इंडोनेशिया के लोग मरे हुए लाश के साथ सोते हैं और करते हैं बातें !

    -

    मैं आपको इंडोनेशिया (Indonesia) की ऐसे अजीबोगरीब रीति रिवाज के बारे में बताऊंगा जिसे जान आपके होश उड़ जाएंगे। इंडोनेशिया में रहने वाले लोग की संस्कृति ऐसी है जो कहीं और आपको देखने को नहीं मिलेगा। ऐसी संस्कृति जो दुनिया के किसी भी कोने में नहीं है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इंडोनेशिया (Indonesia) में लोग मुर्दों के साथ सोते हैं और उनसे बातें भी करते हैं। आपने ममी के बारे में तो सुना ही होगा उसे पिरामिड में बंद कर अलग जगह रखा जाता है। लेकिन यहां पर ऐसा नहीं है यहां पर सभी अपने घरों में ममी को रखते हैं

    हर साल बॉडी की करते हैं क्लीनिंग

    दरअसल यह कहानी इंडोनेशिया (Indonesia) की एक गांव की है जहां पर लोग मरे हुए शव को जलाते या दफनाते नहीं बल्कि उसे ऐसे ही कपड़े में बंद करके रख देते हैं। हर इंसान के घर डेड बॉडी रहता है।  ये लोग मुर्दे को हर साल क्लीन करते हैं और नए कपड़े पहनते हैं। एक तरह से यह लोग शिरोमणि की तरह मनाते हैं।

    यह भी पढ़े: Jharkhand Kyo famous Hai: झारखण्ड क्यों फेमस है ?

    अपने  देश में एक इंसान एक बार मर गया सो मर गया। लेकिन यह लोग का कहना है कि मरने के बाद भी इंसान जीवित रहता है। ये लोग उसे बीमार समझते हैं और उसे भी परिवार के एक सदस्य बना कर रखते हैं।

    ऐसे करने से यहां के लोग बन जाते हैं करोड़पति

    यह लोग मर जाने के बाद मरे हुए लोग को हर साल क्लीन करते हैं और कपड़ा बदलते हैं। यह प्रक्रिया सदियों से होते आया है। इस गांव के रहने वाले लोग पहले शिकार कर अपना पेट भरते थे। बताया जाता है कि 2000 साल पहले गांव वाले लोग शिकार करने गए हुए थे जहां इन्होंने तीन मुर्दा को देखा एक इंसान को मुर्दों पर इतना दया आया कि वह अपने घर में उसे लेकर चला गया। उस आदमी को लगा कि अभी भी यह जिंदा है इसलिए उसने उसे खाना दिया और उसके बॉडी को क्लीन किया। हर साल वह इसी तरह से उसका बॉडी क्लीन करता रहा अंत में जब उसे वह दफनाने गया और जब दफनाकर वह घर आया तो कुछ ही दिनों में वह करोड़पति बन गया। तब से इस गांव के लोग घर पर मुर्दा रखने की प्रथा बना लिए इसलिए गांव वासी अपने घर में मरे हुए लोगों को जलाने या दफनाते नहीं बल्कि उसे घर में ही रखते हैं।

    Related articles

    Latest posts