Saturday, June 15, 2024
More
    HomeBiographyYamini Singh Biography In Hindi: Age, Career, Superhit Movie, NetWorth, Boyfriend,...

    Yamini Singh Biography In Hindi: Age, Career, Superhit Movie, NetWorth, Boyfriend, Controversy, And More

    -

    यामिनी सिंह (Yamini Singh) ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ एक्ट्रेस बनने का सपना देखा और उनका यह सपना साकार भी हुआ। यामिनी सिंह इंजीनियर बनना चाहती थी लेकिन इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ एक्ट्रेस ने फिल्मों में काम करने को सोचा उनके पैरेंट्स ने भी उनके इस डिसीजन में उनका साथ दिया इसलिए आज वह भोजपुरी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्रीयों (top actresses) में शामिल हैं।

    कौन है यामिनी सिंह (Who Is Yamini Singh)

    यामिनी सिंह (Yamini Singh) भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री हैं। इनका जन्म 17 मई 1997 ई को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखनऊ (Lucknow) में हुआ था। इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल से पूरी की, इसके बाद उन्होंने डॉ डी पाटील कॉलेज (Dr d Patil College) से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की हैं बता दें कि उन्होंने बीच में ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी और मॉडलिंग करना शुरू किया और फिल्म के लिए भी ऑडिशन देने शुरू किए ऑडिशन देने के दौरान उन्हें भोजपुरी के कई फिल्मों के लिए सिलेक्ट किया गया।

    यामिनी सिंह करियर (Yamini Singh Career)

    यामिनी सिंह (Yamini Singh) इंजीनियर बनना चाहती थी लेकिन उन्होंने बीच में ही इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी और मॉडलिंग करना शुरू किया और फिल्म के लिए ऑडिशन दिए इसके बाद उन्हें भोजपुरी के कई फिल्मों के लिए सिलेक्ट किया गया। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा (Bhojpuri cinema) में पहला कदम फिल्म ‘पत्थर के सनम’ (Patthar ke Sanam) में रखा इस फिल्म में उनके साथ अरविंद अकेला कल्लू और अवधेश मिश्रा (Arvind Akela kallu and avdhesh Mishra) मुख्य किरदार में थे।

    नाम यामिनी सिंह
    उम्र28 वर्ष (2024 के अनुसार)
    राष्ट्रीयता भारतीय
    जन्मस्थान उत्तर प्रदेश (लखनऊ)
    पेशाअभिनेत्री और मॉडल
    संपत्ति35 करोड़
    यामिनी सिंह मातासुनीता सिंह

    यामिनी सिंह फिल्म (Yamini Singh Superhit Movie)

    पत्थर के सनम

    छलिया

    लल्लू की लैला

    प्रयागराज

    प्यार जब केहू से हो जाला

    मेहंदी तेरे नाम की

    अघोरी

    प्रेम गीत

    नमस्ते सासू जी

    यामिनी सिंह कंट्रोवर्सी (Yamini Singh controversy)

    हाल ही में पवन सिंह (Pawan Singh) के साथ फिल्म करने को लेकर वह विवादों में फंसी थी जिस दौरान उनके फैमिली ने उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने को कहा था। दरअसल जब यामिनी को पवन सिंह (Pawan Singh) के साथ फिल्म करने का मौका मिला उस दौरान वहां पर कुछ लोगों ने उनके साथ बदतमीजी की और न्यूज़ में यह फैला दिया गया कि यामिनी सिंह (Yamini Singh) ने पवन सिंह के टीम पर कंप्रोमाइज का केस दर्ज किया इसके बाद यामिनी सिंह (Yamini Singh) ने खुद लाइव आकर कहा कि उन्हें फिल्म में फेमस होने के लिए सरवाइव की जरूरत नहीं है वह अपने बलबूते खुद मशहूर होंगी। कंट्रोवर्सी के चक्कर में उनके घर वालों ने उन्हें भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri film industry) को छोड़ने तक का फैसला ले लिया था।

    यामिनी सिंह बॉयफ्रेंड (Yamini Singh Boyfriend)

    यामिनी सिंह (Yamini Singh) के बॉयफ्रेंड शिवशांत सिंह राजपूत (Shivshant Singh Rajput) थे जिनसे वह शादी करने वाली थी लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिकी और वे दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। इन दोनों के अलग होने के पीछे का वजह बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे को टाइम नहीं दिया करते थे जिस वजह से उनके रिश्ते में दरार आई।

    Related articles

    Latest posts