Saturday, May 25, 2024
More
    HomeBusinessMarketingइंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक डाउन होने से मार्क जुकरबर्ग को हुआ भयंकर...

    इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप और फेसबुक डाउन होने से मार्क जुकरबर्ग को हुआ भयंकर नुकसान!

    -

    5 मार्च 2024 को अचानक कई यूजर्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम इस्तेमाल करने में दिक्कत आने लगी। कई यूजर्स के फेसबुक एवं इंस्टाग्राम अकाउंट अपने आप लॉगआउट होने लगी दरअसल, फेसबुक और इंस्टाग्राम मंगलवार रात (5 march 2024) की रात में अचानक डाउन हो गए थे।

    लगभग 2 घंटे तक करोड़ों यूजर्स के इंस्टा एवं फेसबुक डाउन हो गए थे फिर पुनः 11:00 बजे सभी के अकाउंट स्टार्ट भी हो गई। यूजर्स के अकाउंट तो फिर से स्टार्ट हो गई, लेकिन क्या मेटा के मालिक को इससे घाटा हुआ? तो इसका उत्तर है हां, मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग को फेसबुक और इंस्टा डाउन होने से कई अरवो रुपए के नुकसान हो गए।

    क्यों डाउन हुए थे व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम!

    जैसा कि हमने आपको बताया कि 5 मार्च को भारत समेत कई अन्य देशों में फेसबुक यूजर्स एवं इंस्टाग्राम यूजर्स के अकाउंट ने अचानक काम करना बंद कर दिया। साइबर एक्सपर्ट का कहना है कि यह D DOS अटैक भी हो सकता है। इसमें बहुत सारे लोग एक साथ सर्वर पर लॉगिन करने की कोशिश करते हैं जो उसकी क्षमता से ज्यादा होता है। इसमें ज्यादातर फेक यूजर होते हैं।

    मेटा की शेयर की कीमत में भी आई कमी!

    अचानक फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट डाउन होने से मेटा के मालिक को 1 घंटे के अंदर भारी नुकसान हुआ। एक्सपर्ट्स ने बताया कि मेटा के मालिक मार्क जुकरबर्ग को फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन होने से मेटा की शेयर की कीमत में भी काफी कमी आई है और 1.6 फीसदी की गिरावट हुई है। मार्क जुकरबर्ग को इंस्टाग्राम फेसबुक और व्हाट्सएप के कामकाज ठप होने की वजह से 10 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ।

    Related articles

    Latest posts