Thursday, May 23, 2024
More
    HomeBiographySwethabh Gangwar biography in Hindi: जानिए अपने चहेते यूट्यूबर श्वेताभ गंगवार की...

    Swethabh Gangwar biography in Hindi: जानिए अपने चहेते यूट्यूबर श्वेताभ गंगवार की कहानी, क्यों घिरे थे विवादों में !

    -

    श्वेताभ गंगवार एक इंडियन यूट्यूबर एवं लेखक हैं इनके यूट्यूब चैनल पर एक 1.45 मिलियन सब्सक्राइबर्स है। यह अपने यूट्यूब चैनल पर जीवन सुधार, मनोविज्ञान एवं आत्म सुधार से संबंधित वीडियो अपलोड किया करते हैं। इन्हें देखना लोग काफी पसंद करते हैं क्योंकि यह रिश्ते और कई तरह के सामाजिक मुद्दों पर बात करते हैं। यह बताते हैं कि इन्होंने बहुत सारी चीज खुद से सीखी और लोगों को खुद से सीखने के लिए प्रेरित भी करते हैं।

    श्वेताभ गंगवार का जन्म उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 4 सितंबर 1990 को हुआ था। वर्तमान में गंगवार की उम्र 34 वर्ष हो रही है। श्वेताभ गंगवार लोअर मिडल क्लास फैमिली से आते थे जिस वजह से इन्हें बहुत सारी प्रॉब्लम्स फेस करनी पड़ी थी। श्वेताभ की शिक्षा की बात करें तो यह बीएससी क्लिनिकल साइकोलॉजी की डिग्री हासिल किए हुए हैं।

    श्वेताभ गंगवार कौन है (Who Is Shwetabh Gangwar) ?

    श्वेताभ गंगवार एक इंडियन यूट्यूबर हैं एवं यह एक लेखक भी है। उनकी लिखी हुई बुक द रूडेस्ट बुक एवर (the Rudest book ever) है। गंगवार बताते हैं कि यह एक लेखक और प्रेरक बनना चाहते हैं।

    उनका इंस्टाग्राम आईडी मेन सूत्र पर लोग अपनी समस्याएं भेजते हैं जिसके बाद श्वेताभ उस विषय पर विडियोज बनाते हैं।

    श्वेताभ गंगवार और संदीप महेश्वरी में क्यों हुआ झगड़ा ?

    दरअसल श्वेताभ गंगवार और संदीप महेश्वरी के बीच 2022 में विवाद हुई थी इस दौरान इन लोगों के साथ प्रखर गुप्ता भी शामिल हुए थे। बता दे कि संदीप माहेश्वरी ने अपने एक वीडियो में ऑडियंस के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि इस दुनिया में कौन से लोग प्रॉब्लम क्रिएटर हैं। वो जो करोड़ देवी देवताओं को मानते हैं। क्या वह आपस में भिड़ते हैं? या वो जो कहते हैं कि एक ही भगवान है इस दुनिया में और बाकी सब झूठ है तो एक कांसेप्ट है जो कहता है की दुनिया में एक ही भगवान है जो इसे मानते हैं वह अपने हैं, और जो इसे नहीं मानते वह पराए है। उनके इस वीडियो पर श्वेताभ गंगवार ने रिएक्शन वीडियो बनाया उन्होंने संदीप के वीडियो को प्ले करके अपनी प्रतिक्रिया दिया इस दौरान श्वेताभ अपने और पराए की बात कर रहे थे। उनका इस तरह का प्रतिक्रिया देना सांप्रदायिक था। जिस पर संदीप महेश्वरी यूट्यूब कम्युनिटी पोस्ट के जरिए गंगवार को बोलते हैं कि उनका कहने का यह मतलब नहीं था। इसके बाद श्वेताभ अपने चैनल से उसे वीडियो को हटा दिए।

    श्वेताभ गंगवार की पत्नी कौन है (Who’s Shwetabh Gangwar’s wife)

    श्वेताभ गंगवार (Shwetabh Gangwar) की पत्नी का नाम मिचेल गंगवार (Michaela Gangwar) है। इन दोनों कपल्स की एक बेटी है।

    Related articles

    Latest posts