Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeEntertainmentबॉलीवुड अभिनेता, अभिनेत्री भारत में क्यों नहीं कर सकते मतदान जानिए असली...

    बॉलीवुड अभिनेता, अभिनेत्री भारत में क्यों नहीं कर सकते मतदान जानिए असली वजह !

    -

    भारत के सभी निवासी को वोट देने का अधिकार है। 18 साल से ऊपर हर व्यक्ति मतदान कर सकता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि बॉलीवुड अभिनेता अभिनेत्री मतदान करते होंगे? जानकारी के लिए बता दे की बॉलीवुड अभिनेता अभिनेत्री मतदान कर सकते हैं, लेकिन बॉलीवुड के सभी स्टार को मतदान करने की अनुमति नहीं है। आईए जानते हैं किन अभिनीत अभिनेत्री को मतदान करने की अनुमति नहीं है।

    यह भी पढ़े :

    1_आलिया भट्ट (Alia Bhatt)

    आलिया भट्ट मशहूर भारतीय अभिनेत्री हैं लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह भारत में मतदान नहीं कर सकती क्योंकि वह पली बढ़ी तो इंडिया में है लेकिन इनका जन्म बर्मिंघम में हुआ था। उनके पास भारत की नागरिकता नहीं है यही वजह है कि आलिया भारत में मतदान नहीं कर सकती।

    2_कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)

    कैटरीना कैफ भारतीय अभिनेत्री है और यह भारत में ही रहती हैं। लेकिन इन्हें भारत में मतदान की अनुमति नहीं है क्योंकि इनके पास भारत की नागरिकता नहीं है। इनका जन्म हांगकांग में हुआ था यही वजह है कि कैटरीना कैफ भारत में वोट नहीं डाल सकती।

    3_सनी लियोन (Sunny Leone)

    सनी लियोन बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी हैं। यह भारतीय फिल्म तो कर सकती हैं लेकिन इन्हें मतदान करने की अनुमति नहीं है क्योंकि सनी लियोन का जन्म कनाडा में हुआ था अतः इनके पास कनाडा की नागरिकता है कनाडा की नागरिकता होने के कारण सनी लियोन भारत में मतदान नहीं कर सकती।

    4_अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

    भारत में वोट न डालने वालों में से अभिनेता अक्षय कुमार भी आते हैं जो भारत के मशहूर अभिनेता हैं। लेकिन उनके पास कनाडा की नागरिकता है यही वजह है कि भारत की वोटिंग लिस्ट में अक्षय कुमार का नाम नहीं आता।

    5_नोरा फतेही (Nora Fatehi)

    भारत में सबके दिलों पर राज करने वाली नोरा फतेही भी भारत में वोट नहीं डाल सकती क्योंकि इनके पास भी भारतीय नागरिकता नहीं है। बता दे की नोरा फतेही के पास कनाडा की नागरिकता है इसलिए यह भी भारत में वोट नहीं डाल सकती।

    6_इमरान खान (Imran Khan)

    इमरान खान फिलहाल फिल्मों से दूर हैं लेकिन यह बॉलीवुड के कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं। बता दे कि इमरान खान का जन्म अमेरिका में हुआ था इसलिए उन्हें अमेरिका की नागरिकता मिली हुई है। अमेरिका की नागरिकता होने के कारण इनका भी भारत की वोटिंग लिस्ट में नाम नहीं है।

    Related articles

    Latest posts