Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyJasprit bumrah biography: जसप्रीत बुमराह की जीवनी ,रिकॉर्ड, पत्नी,परिवार,गर्लफ्रेंड,नेटवर्थ और इनसे जुड़े...

    Jasprit bumrah biography: जसप्रीत बुमराह की जीवनी ,रिकॉर्ड, पत्नी,परिवार,गर्लफ्रेंड,नेटवर्थ और इनसे जुड़े कुछ रोचक बातें ।

    -

    जसप्रीत बुमराह अंतर्राष्ट्रीय भारतीय क्रिकेटर है। जसप्रीत बुमराह सबसे तेज गेंदबाज हैं और आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। बुमराह को भारत का यॉर्कर किंग भी कहा जाता है। बुमराह को सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज कहा जाता है।

    जसप्रीत बुमराह का जन्म अहमदाबाद के सिख परिवार में 6 दिसंबर 1993 को हुआ था। जसप्रीत बुमराह का पूरा नाम जसप्रीत जसवीर सिंह बमराह है। जसप्रीत बुमराह के पिता का नाम जसबीर सिंह है जब जसप्रीत बुमराह साथ वर्ष के थे तभी उनके पिता का देहांत हो गया था जसप्रीत बुमराह के मां का नाम दलजीत कौर है यह अहमदाबाद के निर्माण हाई स्कूल की प्रिंसिपल थी। जसप्रीत बुमराह की एक बहन है जिनका नाम जूहीका बुमराह है। जसप्रीत बुमराह का शादी 2016 में संजना गणेशन के साथ हुई थी और 3 सितंबर 2023 को एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम अंगद जसप्रीत बुमराह है।

    जसप्रीत बुमराह की शिक्षा (Jasprit Bumrah’s Education)

    जसप्रीत बुमराह का  शिक्षा निर्माण हाई स्कूल से पूरा हुआ जहां पर उनकी मां प्रिंसिपल थी। बुमराह 12वीं तक पढ़ाई किया तक पढ़ाई की और उन्होंने पढ़ाई छोड़ दिया उसके बाद वह क्रिकेट की ओर ध्यान देने लगे और क्रिकेट खेलने लगे। जब बुमराह 14 वर्ष के थे तब उन्होंने अपनी मां को बताया था कि उन्हें क्रिकेट में रुचि है तब उनकी मां ने उन्हें क्रिकेट अकादमी में एडमिशन करवा दिया था और उनके कोच का नाम किशोर त्रिवेदी था जिन्होंने बड़े ही बारीकियों से उन्हें क्रिकेट सिखाया।

    जसप्रीत बुमराह की शादी (Jasprit Bumrah Marriage)

    जसप्रीत बुमराह का शादी मॉडल और टीवी एंकर संजना गणेशन के साथ 15 मार्च 2021 को गोवा में हुआ था। इस वर्ष 3 सितंबर को बुमराह के एक बेटे ने जन्म लिया जिसका नाम अंगद रखा गया। बुमराह ने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी अंगद की फोटो को सोशल मीडिया पर साझा किया और अपनी खुशी जाहिर की। बुमराह की पत्नी संजना गणेशन एक प्रसिद्ध भारत प्रेजेंटर है और वह आईपीएल में एंकरिंग करती हैं इसके साथ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भी उन्होंने एंकरिंग किया था।

    जसप्रीत बुमराह का नेटवर्थ (jasprit bumrah networth)

    जसप्रीत बुमराह का कुल नेटवर्क 7 मिलियन डॉलर यानी कि अगर रुपए में इसे बोले तो 55 करोड रुपए है हालांकि यह मीडिया रिपोर्ट है। BCCI कॉन्ट्रक्ट में ए प्लस ग्रेड की खिलाड़ी में शामिल है। बीसीसीआई उन्हें 7 करोड़ की सैलरी प्रत्येक वर्ष प्रदान करती है। बुमराह के पास कीमती गाड़ियां है और महल जैसा घर है। बुमराह क्रिकेट के प्रत्येक प्रारूप को खेलते हैं आईए जानते हैं उसमें उन्हें कितना सैलरी मिलता है।

    बीसीसीआई 7 करोड रुपए

    वनडे – 6 लाख रुपए प्रति मैच

    T 20 – 3 लाख रुपए प्रति मैच

    आईपीएल – 12 करोड़

    टेस्ट – 15 लाख रुपए प्रति मैच

    जसप्रीत बुमराह ब्रांड एम्बेसडर लिस्ट (Jaspreet bumrah brand ambassador  list)

    ASICS

    नाव
    यूनिक्स

    Dream 11

    जेगल

    OnePlus

    भारत पे

    सिग्राम का रॉयल स्टैग

    एस्ट्रोल

    जसप्रीत बुमराह का कलेक्शन (jasprit Bumrah car collection)

    जसप्रीत बुमराह महंगी कारों का शौक रखते हैं।

    Mercedes Maybach is 560 , रेंज रोवर वेलार और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

    Related articles

    Latest posts