Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyJagriti Mishra biography: Animal lover जागृति मिश्रा की कहानी सुनकर दंग रह...

    Jagriti Mishra biography: Animal lover जागृति मिश्रा की कहानी सुनकर दंग रह जाएंगे आप !

    -

    जागृति मिश्रा एक जानवर प्रेमी हैं जो अपने निवास स्थान पर 500 से भी अधिक जानवरों को रेस्क्यू किया है, वह लावारिस, घायल जानवरों का इलाज करवाती है, खाना खिलाती है और जरूरत पड़ने पर लोगों से उनके लिए लड़ाई भी करती हैं।

    बता दे की जागृति दिल्ली की रहने वाली हैं। उनका उम्र 21 वर्ष हो रहा है और इस छोटे से उम्र में ही उन्होंने इतना अच्छा सोच रखा जो कोई इतना कम उम्र में सोच भी नहीं सकता।

    यह भी पढ़े :

    पायलट बनना चाहती थी जागृति

    जागृति बताती है कि उन्हें पायलट बनने का सपना था लेकिन एक बार उन्होंने एक बंदर को मरते देखा जिसके बाद अपने इस फैसले को बदल लिया और जानवरों की सेवा करने का फैसला किया। दरअसल एक बार एक बंदर को लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी, जिसे देख जागृति मिश्रा भावुक हो गई और जानवरों का सेवा करने का फैसला किया। बता दे की जागृति कुत्ते, बिल्ली और गायों की सेवा करती हैं। कोरोना के महामारी में भी इन्होंने जानवरों का साथ नहीं छोड़ा और उनकी मदद की। जानवरों के प्रति इतना स्नेह देख कोई इन्हें पसंद करता है तो कोई नापसंद जागृति के कई दोस्त और रिश्तेदार ने उनसे नाते तोड़ लिए हैं।

    बिना किसी की मदद के उन्होंने एक रेस्क्यू सेंटर खोला है जिसमें कुत्ते बिल्ली को रखा है। जागृति का दिल्ली में खुद का घर भी नहीं है वह किराए के घर पर रहती हैं और वहीं वह जानवरों की सेवा करती हैं। जागृति बताती है कि बचपन से ही उन्होंने जानवरों से प्रेम करना अपने परिवार से सीखा है। वह बताती हैं कि उनके इस काम में सबसे ज्यादा मदद उनकी मां करती है। अब तक जागृति ने 500 से अधिक जानवरों को रेस्क्यू किया है वह प्रतिदिन जानवरों को खाना खिलाती हैं।

    जागृति मिश्रा की शादी हो गई क्या ?

    जागृति जब 20 वर्ष की थी तभी उनसे उनके विवाह के बारे में सवाल किया गया था जिस पर जागृति ने कहा कि  उनका ऐसा कोई इरादा नहीं है उनके काम में उनके परिवार वाले हाथ बताते हैं यह उनके लिए खुशी की बात है।

    Related articles

    Latest posts