Tuesday, May 21, 2024
More
    HomePoliticsLPG Gas Cylinder Price Cut: महिला दिवस पर महिलाओं के लिए बड़ी...

    LPG Gas Cylinder Price Cut: महिला दिवस पर महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी|

    -

    महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला किया है। पीएम मोदी ने कहा कि वह लोकसभा 2024 की चुनाव से पूर्व एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती करेंगे। जानकारी के लिए बता दे कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹100 की छूट होगी। एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती की जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए दी है।

    महंगाई के इस दौर में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती होने से आम जनता को काफी राहत मिलेगी। बता दे की एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में जो छूट मिली है वह केवल पीएम उज्जवला योजना पर मिली गैस सिलेंडर के लिए है।

    प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी!

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महिला दिवस पर दिया गया यह तोहफा महिलाओं के लिए बेहद खास है। प्रधानमंत्री ने एक्स पर पोस्ट कर कहा की महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में₹100 की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा।

    सब्सिडी पर गैस सिलेंडर देने की बढ़ी अवधि!

    देश में कुल 31 करोड़ 40 लाख एलपीजी कनेक्शन हैं। इनमें से 10 करोड़ से ज्यादा लाभार्थी उज्जवला योजना के हैं। केंद्र सरकार ने देश के इन 10 करोड़ से ज्यादा गरीब परिवारों को सब्सिडी पर रसोई गैस सिलेंडर देने की पीएम उज्ज्वला योजना की अवधि एक वर्ष के लिए और बढ़ा दी है। बता दें कि 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक मैं यह फैसला लिया गया।

    Related articles

    Latest posts