Tuesday, May 21, 2024
More
    HomePoliticsजानिए दूसरे चरण में कब और कहां होने वाली है वोट

    जानिए दूसरे चरण में कब और कहां होने वाली है वोट

    -

    पहले चरण की वोटिंग के बाद अब तमाम दलों के दिग्गज स्टार प्रचारक 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के प्रचार में जुड़ गए हैं।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह, योगी आदित्यनाथ ,राहुल गांधी ,अखिलेश यादव के अलावा प्रियंका गांधी समेत तमाम बड़े नेता चुनावी मैदान में प्रचार करते हुए आपको दिखेंगे। उत्तर प्रदेश के दो लड़कों की जोड़ी यानी कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव आज अमरोहा में इंडी गठबंधन के उम्मीदवार के लिए एक साथ चुनावी प्रचार करेंगे ।वहीं उद्धव ठाकरे आज चुनाव में पहली बार उतर रहे हैं । मुंबई में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में वोट अपील करेंगे तो केरल की बात करें केरल में प्रियंका गांधी पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करती हुई नजर आएंगी । प्रधानमंत्री मोदी सुबह 5:45 बजे महाराष्ट्र के नांदेड़ और डोपाहर 12:15 बजे महाराष्ट्र के ही परभणी में चुनावी सभा किए। इसके बाद वह कर्नाटक पहुंचें जहां पहले चिकबल्लापुर और फिर बेंगलुरू नॉर्थ में प्रचार किए ।देर शाम तक उनका यह प्रचार चला। आपको बता दे महाराष्ट्र और बेंगलुरु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का  प्रचार का कार्यक्रम हुआ, दो उनकी जो जनसभाएं हैं वह महाराष्ट्र में थी उसके बाद आगे बढ़ते हुए उनका जनसभा जो है आप कर्नाटक में देखे।

    यह भी पढ़े :

    मैदान-ए-जंग में अब बात करते हैं। उसे हॉट सीट की जो चर्चा का विषय है हैदराबाद जहां इन दिनों भाजपा की प्रत्याशी माधवी लता के बीच जबरदस्त जुबानी जंग जारी है। रामनवमी के दिन हैदराबाद में निकली शोभा यात्रा में माधवी लता ने तीर चलाने का एक्शन क्या कर दिखाया ,ओवैसी ने माधवी लता के तीर कमान वाले क्षेत्र को मुद्दा बना लिया ।  हैदराबाद के जलसे में असदुद्दीन ओवैसी और उनके भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला। असदुद्दीन ओवैसी ने मंच से अपने समर्थकों को घुसने की कोशिश करते हुए कहा कि मुसलमान और उनकी मस्जिदों को मिटाने की कोशिश की जा रही है इसलिए अगर उन्हें वोट नहीं डालेंगे तो उन ताकतों को बढ़ावा मिलेगा जो बुलडोजर से गरीबों के घर तोड़ रही है वैसे यही नहीं रुके उन्होंने हैदराबाद की जनता से मुख्तार अंसारी के नाम पर भी वोट अपील की  ओवैसी ने  मंच से माधवी लता पर निशा साधा और कहा

    “अब आप देख रहे हैं कि बीजेपी की उम्मीदवार किसी एक इबादत गाह की तरफ मस्जिद की तरफ रुख करके इस तरह से इशारा कर रही है कि उसके तरफ तीर मारेंगे ।अब भी आप वोट नहीं देंगे , अब भी आप समझेंगे कि नहीं  , नहीं असद साहब अब मजलिस जीत जाएगी। मेरे भाई अगर एहसास है ,तकलीफ है, उसे इबादत गाह के लिए अगर तकलीफ है तो कम से कम मजलिस के लिए नहीं तो कम से कम उस इबादत गाह की अजमत के लिए तो निकलो और वोट करो मजलिस के लिए”.

    Related articles

    Latest posts