Friday, May 24, 2024
More
    HomeFactMiss World 2024:आप भी बन सकते हैं मिस वर्ल्ड

    Miss World 2024:आप भी बन सकते हैं मिस वर्ल्ड

    -

    मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता सबसे पुरानी अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता है। पहली बार इस प्रतियोगिता का आयोजन लंदन में किया गया था। दुनिया में सुंदर स्त्रियों की कमी नहीं है लेकिन हर कोई मिस वर्ल्ड का खिताब जीत ले यह आसान नहीं है। मिस वर्ल्ड बनने के लिए कई राउंड फेस करने पड़ते हैं अगर आप भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला बनना चाहती हैं तो मिस वर्ल्ड बनने से पूर्व आपको मिस वर्ल्ड बनने से जुड़ी इन बातों को जान लेना आवश्यक है।

    मिस वर्ल्ड बनने के लिए होनी चाहिए यह योग्यता!

    मिस वर्ल्ड बनने के लिए दुनिया भर की कई सुंदर स्त्रियां मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेती हैं। सभी प्रतिभागियों को कई राउंड पार करने होते हैं। अगर अभी मिस वर्ल्ड बनना चाहती है तो आपको बता दें कि आपकी उम्र 17 से 27 वर्ष होनी चाहिए। विवाहित, गर्भवती या बच्चों के पालन पोषण करने वाली स्त्री को मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति नहीं है क्योंकि स्त्री को सुंदर होना अति आवश्यक है इसके साथ ही कई राउंड भी फेस करने होते हैं।

    विदेशी प्रतिभागियों के पास वैध पासपोर्ट होना चाहिए और प्रतिभागी का कोई कानूनी समस्या नहीं होना चाहिए। मिस वर्ल्ड के लिए वही अप्लाई कर सकता है जिसका दिमाग तेज है, जिसके पास देश दुनिया का ज्ञान है एवं वह समस्याओं का डटकर सामना करने की इच्छा रखता हो। इच्छुक व्यक्ति पूरी तरह से फिट होना चाहिए एवं हाइट सामान्यत 5 फिट 3 इंच या उससे अधिक होना चाहिए।

    कौन-कौन से राउंड फेस करने होते हैं!

    मिस वर्ल्ड बनने के लिए कई राउंड फेस करने होते हैं जिसमें फाइनल से लेकर टैलेंट राउंड, ब्यूटी विद ए पर्पस राउंड और  हेड टू हेड चलेंगे शामिल है।

    मिस वर्ल्ड बनने के लिए पहले राउंड में लाइव शो होता है इसमें दिन में प्रतिभागी एथलेटिक या स्विम सूट वियर करती हैं और शाम में इवनिंग गाउन वियर करती हैं। इन ड्रेसों से प्रतिभागी के फिजिकल लूक और फीचर्स जज किया जाता है। जो प्रतिभागी इवनिंग गाउन में सिलेक्ट हो जाती हैं उनमें से टॉप सिक्स प्रतिभागियों का इंटरव्यू होता है इंटरव्यू में दिए गए जवाब के अनुसार विजेता तय किया जाता है।

    Related articles

    Latest posts