Saturday, May 25, 2024
More
    HomeIndiaTop 5 Richest Politicians In India: ये हैं भारत के पांच सबसे...

    Top 5 Richest Politicians In India: ये हैं भारत के पांच सबसे अमीर राजनेता

    -

    भारत के नागरिक भले ही गरीब हैं लेकिन यहां के नेता अमीर हैं। चाहे उनके पास ब्लैक मनी हो या व्हाइट, हालांकि कोई नहीं बताता की उनके पास ब्लैक मनी है या व्हाइट मनी लेकिन इतनी मनी है कि आप जानेंगे तो आपके होश उड़ जाएंगे। इस आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको बताने वाली हूं भारत के पांच सबसे अमीर राजनेताओं के बारे में।

    यह भी पढ़े :

    1__मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha)

    पहले नंबर पर आते हैं मंगल प्रभात लोढ़ा। यह भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं जो महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। मंगल प्रभात लोढ़ा के पास कूल 25,200 करोड़ रुपये है। वह पर्यटन मंत्रालय और कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय महाराष्ट्र के मंत्री हैं।

    2__ महेंद्र प्रसाद (Mahendra Prasad)

    मंगल प्रभात लोढ़ा के बाद दूसरा सबसे अमीर राजनेता महेंद्र प्रसाद हैं। हालांकि वह अब इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन उनकी गिनती आमिर राजनेताओं में अभी भी है। बता दें कि उनकी नेटवर्थ 13,400 करोड़ रुपये थी

    3__राजीव चंद्रशेखर (Rajiv Chandrashekhar)

    राजीव चंद्रशेखर 11000 करोड़ के साथ भारत के तीसरे सबसे अमीर राजनेता हैं। राजीव चंद्रशेखर भारतीय जनता पार्टी के राजनेता हैं। वह कौशल विकास, उद्यमिता इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी के राज्य मंत्री हैं इसके साथ ही वह कर्नाटक के प्रतिनिधित्व करने वाले राज्यसभा में सांसद भी हैं।

    4__ जया बच्चन (Jaya Bachchan)

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन 1000 करोड़ के साथ भारत की चौथी सबसे अमीर राजनेता हैं। जया बच्चन की राजनीतिक पार्टी समाजवादी पार्टी है। जया बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत एक अभिनेत्री के तौर पर की थी। यह साल 2004 से राजनीति में सक्रिय हैं।

    5__कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी (Konda Visheshwar Reddy)

    895 करोड रुपए के साथ कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भारत के पांचवें सबसे अमीर राजनेता हैं। कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी राजनेता के साथ-साथ एक इंजीनियर और उद्यमी भी हैं बता दें कि कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी भारतीय जनता पार्टी के राजनेता क्या हैं।

    Related articles

    Latest posts