Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeIndiaBiharChirag Paswan Biography In Hindi: Age, Father, Education, Bollywood Career, Chirag Paswan...

    Chirag Paswan Biography In Hindi: Age, Father, Education, Bollywood Career, Chirag Paswan Movie, Political Career, Girlfriend, Net Worth Etc.

    -

    चिराग पासवान (Chirag Paswan) एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं जो 15 जून साल 2021 तक लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष थे। इनके पिता मशहूर राजनीतिज्ञ स्वर्गीय रामविलास पासवान हैं। स्वर्गीय रामविलास पासवान ने अपनी विरासत चिराग को सौंप थी जिसके बाद से चिराग अपने पिता के नक्शे कदम पर चल रहे हैं। और समाज की सेवा कर रहे हैं इस आर्टिकल में चिराग पासवान (Chirag Paswan) से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी साझा की गई है अगर आप उनके  जीवन के बारे में जानना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। अतः जरूर पढ़ें,

    चिराग पासवान कौन है (Who Is Chirag Paswan)

    चिराग पासवान राजनीतिज्ञ के साथ-साथ बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर भी हैं भले ही इन्होंने बॉलीवुड छोड़ दिया लेकिन एक टाइम ऐसा था जब इन्होंने अभिनय का प्रभाव लोगों पर डाला था।

    यह भी पढ़े :

    भारतीय राजनीतिज्ञ चिराग पासवान का जन्म 31 अक्टूबर 1982 को बिहार के खगड़िया में हुआ था। इनके पिता का नाम स्वर्गीय रामविलास पासवान (Swargiya Ramvilas Paswan) है जो भारत के मशहूर राजनीतिज्ञ थे।

    शिक्षा (Education)

    चिराग पासवान इंटरमीडिएट तक की पढ़ाई किए हैं चिराग इंटरमीडिएट की पढ़ाई करने के बाद कंप्यूटर इंजीनियरिंग इन टेक्नोलॉजी (Computer engineering in technology), झांसी में बीटेक की पढ़ाई करने गए लेकिन वहां उन्होंने दो सेमेस्टर तक ही पढ़ाई की और पढ़ाई छोड़ दी।

    चिराग पासवान बॉलीवुड करियर (Bollywood Career)

    चिराग पासवान ने बॉलीवुड (Bollywood) में पहला कदम साल 2010 में रखा था। साल 2011 में उनकी पहली फिल्म मिले ना मिले हम आई थी जिसमें वह कंगना रनौत के साथ नजर आए थे। यह फिल्म उतना चली नहीं इसके बाद चिराग ने बॉलीवुड को बाय-बाय कह दिया।

    चिराग पासवान राजनीतिक करियर (Political Career)

    चिराग पासवान ने अपनी पोलिटिकल कैरियर (Political Career) की शुरुआत साल 2014 से की, सर्वप्रथम उन्होंने 2014 के चुनाव में जमुई लोकसभा सीट से सुधांशु शेखर भास्कर को भारी मतों से हराया इसके बाद साल 2019 में भी जमुई लोकसभा सीट से सांसद बने। वर्तमान में चिराग पासवान हाजीपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

    (चिराग पासवान गर्लफ्रेंड) Chirag Paswan Girlfriend

    चिराग पासवान ने जब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के साथ मिले ना मिले हम फिल्म की तब उनका नाम कंगना रनौत के साथ जोड़ा गया लेकिन उन दोनों ने इस रिश्ते के बारे में कभी बात नहीं की।

    Related articles

    Latest posts