Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyTaapsee Pannu biography: डेनमार्क के प्लेयर से तापसी ने रचाई शादी, जानिए...

    Taapsee Pannu biography: डेनमार्क के प्लेयर से तापसी ने रचाई शादी, जानिए संपूर्ण जीवन की कहानी!

    -

    Taapsee Pannu update today: तापसी ने हाल ही में मैथियास बोई से शादी रचाई है जिसे लेकर वह इन दिनों काफी चर्चे में हैं। हालंकि उन्होंने अपनी शादी की अभी तक कंफर्मेशन नहीं की है लेकिन उनकी शादी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। वीडियो में तापसी अपने सखियों के साथ नाचते हुए स्टेज की तरफ जा रही है वह लाल सूट, लाल चूड़ा और हैवी ज्वेलरी के साथ-साथ ब्लैक चश्मा पहने नजर आ रही हैं। उनकी शादी को लेकर फैंस काफी खुश है और उन्हें बधाइयां दे रहे हैं चलिए जान लेते हैं कि आखिर तापसी ने अर्श से फर्श तक का सफर कैसे तय किया।

    तापसी पन्नू कौन है (who is Taapsee Pannu)?

    तापसी पन्नू एक भारतीय अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड एवं साउथ दोनों ही इंडस्ट्री में अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को इंप्रेस किया है। तापसी पन्नू अभिनेत्री के साथ-साथ एक बिजनेस वूमेन भी हैं। यह साउथ सिनेमा के दर्शकों के साथ साथ बॉलीवुड के दर्शकों के बीच लोकप्रिय हैं। यह तेलुगू, तमिल, मलयालम एवं हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

    तापसी पन्नू की आरंभिक जीवन एवं परिवार (family)!

    तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) का जन्म न्यू दिल्ली के एक सिख परिवार में 1 अगस्त 1987 को हुआ था। इनके पिता का नाम दिल मोहन सिंह पन्नू एवं माता का नाम निर्मलजीत पन्नू है माता-पिता के अलावा इनकी एक बहन है जिनका नाम शगुन पन्नू है। तापसी के पिता दिल मोहन सिंह पन्नू एक बिजनेसमैन है वहीं उनकी माता एक हाउसवाइफ है।

    तापसी पन्नू करियर (Taapsee Pannu career)!

    तापसी पन्नू ने अपने करियर की शुरुआत एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर (software engineer) के तौर पर की थी इन्होंने उस दौरान आईफोन के एक ऐप बनाए थे जिसमें चार तरह के फोंट थे। बाद में इन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया मॉडलिंग में इन्हें सफलता मिली तो फिल्म की दुनिया में कदम रखा। जब यह साउथ सिनेमा में काम करने गई थी तो इन्हें साउथ सिनेमा की एक भी लैंग्वेज नहीं आती थी और आज साउथ इंडियन उनके दीवाने हैं। इन्होंने साउथ फिल्म (South film) में पहला कदम साल 2011 में डूकलम फिल्म में रखा यह फिल्म तेलुगु फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने साउथ फिल्म  मिस्टर परफेक्ट (South film Mr perfect) में प्रभास (Prabhas) और काजल अग्रवाल (Kajal Agarwal) के साथ काम किया इस फिल्म में उनकी काफी सराहना हुई और यह बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई इसके बाद इन्हें साउथ फिल्म में एक से बढ़कर एक फिल्में मिलने लगे। बॉलीवुड की बात करें तो इन्होंने बॉलीवुड में पहला कदम फिल्म चश्मे बद्दूर (chashme baddoor) में रखा। यह फिल्म ज्यादा हिट तो नहीं हुई लेकिन तापसी का एक खास पहचान बन गया। साल 2015 में उन्होंने फिल्म बेबी में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ काम किया या फिल्म उस  साल की सबसे हिट फिल्म थी। तापसी ने साउथ सिनेमा (South cinema) से लेकर बॉलीवुड (Bollywood) तक एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं।

    तापसी पन्नू की सुपरहिट फिल्में, Taapsee Pannu hit films!

    बेबी (Baby)

    सांड की आंख (sand ki aankh)

    डंकी (dunki)

    हसीन दिलरूबा (hasin dilruba)

    थप्पड़  (thappad)

    जुड़वा 2 (judwaa 2)

    बदला (badla)

    पिंक (pink)

    कंचन (Kanchan 2)

    नाम शबाना (Naam Shabana)

    मिशन मंगल (mission mangal)

    एमआर परफेक्ट (Mr perfect)

    तापसी (Taapsee) क्या करती हैं?

    तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) अभिनेत्री के साथ-साथ बिजनेस वूमेन भी हैं। यह अपनी बहन शगुन और अपनी फ्रेंड फराह के साथ मिलकर बिजनेस चलाती हैं। वे तीनों मिलकर वेडिंग प्लान कंपनी चलती हैं उस कंपनी का नाम द वेडिंग फैक्ट्री (the wedding factory) है। हालांकि उनके इस बिजनेस के बारे में कुछ ही लोग जानते हैं

    तापसी पन्नू के पति कौन है? तापसी के पति का नाम (Taapsee Pannu husband name)

    तापसी ने मैथियास बोई (Mathias boe) से अप्रैल 2024 में शादी रचाई। बता दे कि मैथियास बोई विदेश के रहने वाले हैं। मैथियास  डेनमार्क (Denmark) के बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। साल 2015 में इन्होंने यूरोपीय खेलों में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था

    Related articles

    Latest posts