Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographySalman Khan biography: सलमान खान ने ईद पर दिया सबसे बड़ा तोहफा,...

    Salman Khan biography: सलमान खान ने ईद पर दिया सबसे बड़ा तोहफा, आ रहें आगामी फिल्म के साथ !

    -

    Salman Khan latest update: ईद के मौके पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) ने दर्शकों को बड़ा तोहफा दिया। बता दे कि सलमान खान ने अपनी आगामी फिल्म की खुलासा ईद के मौके पर किया। दरअसल सलमान खान का एक पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट किया है पोस्ट के जरिए सलमान ने बताया कि  वह एक शानदार फिल्म के साथ दर्शकों के बीच आने वाले हैं। बता दे कि सलमान खान (Salman Khan) की आगामी फिल्म सिकंदर (Sikandar) है जो 2025 में ईद के मौके पर रिलीज होगी, इस फिल्म को आने को लेकर वह फैंस के बीच काफी चर्चे में है, चलिए जान लेते हैं सलमान खान (Salman Khan) के निजी जीवन के बारे में।

    सलमान खान का असली नाम क्या है ?

    सलमान खान (Salman Khan) का जन्म 27 दिसंबर 1965 ई को इंदौर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हुआ था सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान (Abdul Rashid Salim Salman Khan) है। इनके पिता का नाम सलीम खान (Salim Khan) एवं माता का नाम सुशीला चरक है। उनके पिता मुस्लिम एवं माता हिंदू हैं।

    सलमान खान (Salman Khan)का धर्म कौन सा है ?

    सलमान खान (Salman Khan) बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता है इन्हें सभी भाई जान कहकर पुकारते हैं। अक्सर लोगों के बीच यह सवाल रहता है कि सलमान खान किस धर्म के हैं जानकारी के लिए बता दे कि सलमान खान इस्लाम धर्म मानते हैं हालांकि उनकी माता हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती थीं, इनकी माता सुशीला चरक (Sushila charak) मराठी हिंदू हैं। सुशीला चरक ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर सलमा खान रख लिया था।

    सलमान खान (Salman Khan) कैसे फेमस हुए ?

    सलमान खान एक भारतीय अभिनेता है जो मुख्य रूप से बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood film) में काम किया करते हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से किया उनकी पहली फिल्म बीवी हो तो ऐसी (Biwi Ho to aisi) थी इस फिल्म में इनका कोई खास किरदार नहीं था वह इस फिल्म में सहायक किरदार निभाए थे इस फ़िल्म के बाद इन्हें मैंने प्यार किया (Maine pyar Kiya) फिल्म मिली इसमें सलमान खान की काफी शानदार अभिनय देखी गई।

    सलमान खान (Salman Khan) तब फेमस हुए जब उन्होंने टीवी शो 10 का दम होस्ट किया इसके अलावा यह कई फिल्मों के लिए भी जाने जाते हैं। यह कई सालों से बिग बॉस (bigg Boss) होस्ट कर रहे हैं।

    सलमान खान फ़िल्में (Salman Khan Movie)

    मैंने प्यार किया (Maine pyar Kiya)

    टाइगर (Tiger)

    किसी की भाई किसी का जान (kisi ki bhai kisi ka Jaan)

    सुल्तान (Sultan)

    बजरंगी भाईजान (Bajrangi bhaijaan)

    टाइगर जिंदा है (Tiger zinda hai)

    चोरी चोरी चुपके चुपके (chori chori chupke chupke)

    तेरे नाम (tere Naam)

    ओ सनम ओ सनम (o Sanam o Sanam)

    ट्यूबलाइट (tube light)

    ओम शांति ओम (Om Shanti Om)

    सनम बेवफा (Sanam bewafaa)

    दबंग (dabang)

    दबंग 2 (Dabangg 2)

    सलमान खान की पत्नी कौन है ?

    Salman Khan wife: सलमान खान की पहली गर्लफ्रेंड शाहीन जाफरी (Shaheen Jafri) थी इस बात की पुष्टि कियारा आडवाणी ने किया और उन्होंने बताया कि संभवत शाहीन उनकी पहली प्यार थी। उन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चली उसके बाद सलमान ने (Aishwarya Rai) ऐश्वर्या राय, कैटरीना कैफ (Katrina Kaif), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) जैसी कई बॉलीवुड अभिनेत्रीयों को डेट किया। लेकिन इनमें से किसी भी अभिनेत्री के साथ उनका रिश्ता लॉन्ग टाइम के लिए नहीं टीका। अक्सर उनके फैंस का यही सवाल रहता है कि सलमान खान की पत्नी कौन है? जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की।

    Related articles

    Latest posts