Saturday, May 25, 2024
More
    HomeEntertainmentBollywoodBollywood Latest News: रणवीर सिंह हुए डीप फेक का शिकार, कहा डीप...

    Bollywood Latest News: रणवीर सिंह हुए डीप फेक का शिकार, कहा डीप फेक से बचो दोस्तों।

    -

    Ranveer Singh latest update: दरअसल सोशल मीडिया पर रणवीर सिंह का एक वीडियो काफी दिनों से वायरल हो रहा था जो कि नकली था इस बात की पुष्टि खुद रणवीर सिंह ने की, उन्होंने ट्विटर के जरिए बताया कि वह वीडियो नकली था। दरअसल रणवीर सिंह (Ranveer Singh) कृति सेनन (Kriti senan) के साथ वाराणसी गए हुए थे जहां उन्होंने वीडियो शूट किया उस वीडियो को लोगों ने डीप फेक (deep fake) बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।

    यह भी पढ़े :

    क्या है सच्चाई ?

    रणवीर सिंह (Ranveer Singh) कृति सेनन (Kriti senan) के साथ मॉडलिंग से पूर्व वाराणसी के विश्वनाथ मंदिर में दर्शन हेतु गए थे जिस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की इसी दौरान उनकी वीडियो शूट हुई थी। उन्होंने वीडियो में अपने विचार रखा उन्होंने बनारस शहर (Varanasi shahar) और काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath temple) के बारे में बातें की, लेकिन लोगों ने उस वीडियो को डीप फेक बनाकर चुनावी मुद्दा डाल दिया और उसे इंटरनेट पर शेयर कर दिया। चूंकि अभी चुनाव का सीजन चल रहा है तो लोगों ने अपनी पार्टी की प्रचार हेतु रणवीर सिंह का इस्तेमाल कर अपना प्रचार प्रसार करना चाह लेकिन जैसे ही वीडियो सामने आई  रणवीर सिंह ने खुलासा कर दिया कि वह वीडियो फेक है। उन्होंने चुनावी मुद्दा को लेकर किसी भी प्रकार की कोई बात नहीं की।

    ट्विटर के जरिए बताया सच्चाई

    रणवीर सिंह कृति सेनन पोशाक के प्रचार प्रसार हेतु वाराणसी गए हुए थे। बता दें कि उन दोनों ने मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) के फैशन शो में भाग लेने वाराणसी पहुंचे थे जहां रणवीर सिंह और कृति सेनन ने मॉडलिंग की।

    रणवीर सिंह (Ranveer Singh) ने ट्विटर के जरिए बताया कि वह वीडियो फेक है और उन्होंने लोगों को सावधान भी किया कि इस तरह के डीप फेक वीडियो (deep fake video) से बचें। उन्होंने अपने फेक वीडियो पर ट्वीट करते हुए कहा कि “डीप फेक से बचो दोस्तों”।

    आमिर खान भी हो चुके हैं डीप फेक का शिकार

    जी हां जिस प्रकार रणवीर सिंह का डीप फेक वीडियो बनाया गया उसी प्रकार कुछ दिन पहले आमिर खान (Aamir Khan) का भी डीप फेक वीडियो बनाया गया था। उनके भी डीप फेक वीडियो में किसी एक पार्टी के पक्ष में बात करते दिखाया गया था। वीडियो सामने आते ही अभिनेता ने एफआईआर दर्ज कराई थी। हालांकि रणबीर सिंह ने एफआईआर तो दर्ज नहीं कराया लेकिन उन्होंने ट्विटर के जरिए लोगों को सच्चाई बता दी।

    Related articles

    Latest posts