Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeCelebrityअनंत राधिका की प्री वेडिंग फंक्शन हुई संपन्न, दुनिया के कोने-कोने से...

    अनंत राधिका की प्री वेडिंग फंक्शन हुई संपन्न, दुनिया के कोने-कोने से कई दिग्गज हस्ती हुए शामिल

    -

    फिलहाल सोशल मीडिया पर अनंत अंबानी और राधिका मरचेंट की शादी सुर्खियों में है। हर कोई इन दोनों की शादी की चर्चा कर रहा है। इन दोनों की प्री वेडिंग में करोड़ों रुपए खर्च किए गए लेकिन यह रुपए अंबानी परिवार के लिए कुछ भी नहीं है। हालांकि अभी दोनों की प्री वेडिंग हुई है यह दोनों कपल्स 12 जुलाई 2024 को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। राधिका और अनंत की प्री वेडिंग समारोह खत्म हुई दुनिया के कोने-कोने से आए मेहमान वापस जा चुके हैं। अब लिए जान लेते हैं कि कौन-कौन हस्ती शामिल हुए कितने प्रकार के व्यंजन बने और शादी समारोह में कितने रुपए खर्च हुए।

    प्री वेडिंग में कौन-कौन हुए शामिल!

    राधिका और अनंत की प्री वेडिंग फंक्शन गुजरात के जामनगर में संपन्न हुई। इन दोनों कपल्स की प्री वेडिंग फंक्शन में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी कई दिग्गज हस्ती शामिल हुए। बॉलीवुड से लेकर खेल जगत तक के कई दिग्गज स्टारों को इनविटेशन दिया गया था और लगभग सभी सितारों ने प्री वेडिंग फंक्शन में भाग लिया। प्री वेडिंग फंक्शन में शामिल होने वालों में मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, गौतम अडाणी और परिवार, टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन, आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला और उनका परिवार, गोदरेज परिवार, इन्फोसिस के प्रमुख नंदन नीलेकणि, आरपीएसजी समूह के प्रमुख संजीव गोयनका के साथ साथ वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला, एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल सहित भूटान के राजा एवं अन्य दिग्गज हस्ती भी दिखे।

    बॉलीवुड सितारों की बात करें तो सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, रणबीर सिंह दीपिका पादुकोण, खुशी कपूर, जानवी कपूर, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, शाहिद कपूर, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, रितेश देशमुख, करिश्मा कपूर, करीना कपूर, सैफ अली खान, कैटरीना कैफ, विकी कौशल सहित अन्य बॉलीवुड सितारा शामिल हुए थे।

    प्री-वेडिंग सेरेमनी में खेल जगत के प्रसिद्ध खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी रोहित शर्मा एवं सचिन तेंदुलकर दिखे। वहीं, राजनीति से स्मृति ईरानी, प्रफुल्ल पटेल, उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे प्री वेडिंग फंक्शन में शामिल हुए।

    ढाई हजार तरह के बनवाए गए थे व्यंजन!

    अंबानी परिवार में जब शादी समारोह होती है तो कई सिलेब्रिटीज मेन्यू परोसते नजर आते हैं तो कई सिलेब्रिटीज ठुमके लगाते नजर आते हैं। मेहमानों के लिए खाने एवं नाश्ते में इतने मेन्यू थे की मेहमान सारे मेन्यू नहीं खा पाए। नाश्ते के मेन्यू में 75 तरह के व्यंजन बनवाए गए थे वहीं डिनर में 275 व्यंजन शामिल थे। आपको जानकर हैरानी होगी की तीन दिन के प्री वेडिंग फंक्शन में ढाई हजार तरह के व्यंजन बनवाए गए थे।

    कितने रुपए हुए खर्च!

    अनंत अंबानी और राधिका मरचेंट की प्री वेडिंग को दुनिया के सबसे महंगे वेडिंग में से एक माना जा रहा है। इस शादी के लिए सिंगर रिहाना ने 74 करोड रुपए चार्ज किया और अंबानी परिवार द्वारा उसके मांगे गए रकम दिए गए इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तीन दिन के प्री वेडिंग फंक्शन के लिए अंबानी ने करोड़ों रुपए खर्च किए। आपकी जानकारी के लिए बता दे की अनंत अंबानी और राधिका मरचेंट की प्री वेडिंग में कुल 1260 करोड रुपए खर्च हुए।

    Related articles

    Latest posts