Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBusinessFinanceविदेश में हनीमून मनाने के सपने को करें साकार, कम पैसों में...

    विदेश में हनीमून मनाने के सपने को करें साकार, कम पैसों में विदेश में हनीमून!

    -

    विदेश में हनीमून मनाने का हर कपल्स का सपना होता है। विदेश में हनीमून मना कर कपल्स अपने हनीमून के पल को हमेशा के लिए यादगार बनाना चाहते हैं। अगर आप भी विदेश जाकर हनीमून मनाना चाहते हैं और कम बजट होने की वजह से आप अपना प्लान कैंसिल कर रहे हैं तो मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि कम बजट में भी विदेश में हनीमून मनाया जा सकता है। अगर आप विदेश में हनीमून मनाना चाहते हैं तो मैं आपको ऐसे ही स्थान जहां कम बजट में 8 दिनों तक स्टे किया जा सकता है एवं छोटे-छोटे चीजों में पैसे बचत करने तरीके बताऊंगा जिससे आप कम बजट में ही विदेश में हनीमून मना पाएंगे।

    सबसे पहले स्थान का करें चयन!

    कई कपल्स विदेश में हनीमून मनाने का प्लान करते हैं लेकिन कम बजट की वजह से वह प्लान कैंसिल कर देते हैं। लेकिन मैं आपको हनीमून मनाने के ऐसे जगह के बारे में बताऊंगा जहां कम बजट में ही हनीमून मनाया जा सकता है। अगर आप विदेश में हनीमून मनाना चाहते हैं तो आपके लिए सबसे बेहतरीन जगह थाईलैंड है यहां पर मात्र 40000 में आप एक सप्ताह तक स्टे कर सकते हैं। थाईलैंड की तरह ही सिंगापुर में हनीमून मनाने के कीमत मात्र ₹40000 ही है सिंगापुर देश के नाम आते ही लोगों को लगता है कि यह महंगा शहर है लेकिन लोगों का सोचना बिल्कुल गलत है यहां कम बजट में कई दिनों तक भ्रमण किया जा सकता है। इसके साथ ही श्रीलंका में भी कम बजट में हनीमून मनाया जा सकता है यह भी एक खूबसूरत देश है।

    घूमते वक्त इन टिप्स को करें फोलो!

    जैसा कि मैंने आपको बताया सबसे पहले स्थान का चयन करना है, आपको उन देशों का चयन करना है जहां कम बजट में घूमा जा सकता है।

    आपको सबसे पहले टिकट के बारे में सोचना चाहिए अगर आप समय से पहले ही टिकट बुक कर लेंगे तो आपको कम पैसे में टिकट मिल जाएंगे। लेकिन अगर आप एट ए टाइम टिकट लेंगे तो आपको ज्यादा पैसे देने पड़ेंगे।

    विदेश में घूमने के लिए आपको सार्वजनिक वाहन का इस्तेमाल करना चाहिए इससे आपके पैसे की काफी बचत होगी।

    हनीमून के लिए बेस्ट समय ऑफ सीजन होता है। इस समय होटल खर्च , टिकट एवं अन्य चीजों का मूल्य कम होता है।

    Related articles

    Latest posts