Saturday, June 15, 2024
More
    HomeBiographySambhavi Chaudhary Biography In Hindi: Sambhavi Chaudhary Name, Age, Education, Career, Political...

    Sambhavi Chaudhary Biography In Hindi: Sambhavi Chaudhary Name, Age, Education, Career, Political Career, Profession, Husband Name And More

    -

    इन दिनों संभावी चौधरी Sambhavi Chaudhary चर्चित नाम है। संभावी चौधरी को सबसे युवा उम्मीदवार के तौर पर जाना जा रहा है। संभावी चौधरी चर्चे में इसलिए है क्योंकि उन्होंने पहली बार चुनावी मैदान में उतरकर पहले ही प्रयास में जीत हासिल की। बता दे की संभावी चौधरी भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर अपनी सरकार बनाई, चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी ने संभावी चौधरी को समस्तीपुर से टिकट प्रदान किया था। इस आर्टिकल में संभावी चौधरी के जीवन से जुड़ी जानकारी साझा की गई है, अगर आप उनसे संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण अतः जरूर पढ़ें।

    कौन है संभावी चौधरी (Who Is Sambhavi Chaudhary)

    संभावी चौधरी एक भारतीय राजनेत्री हैं जो वर्तमान में समस्तीपुर से सांसद हैं। संभावी चौधरी को सबसे युवा उम्मीदवार के तौर पर जाना जा रहा है। संभावी जदयू नेता अशोक चौधरी की बेटी एवं पूर्व आईपीएस अधिकारी कुणाल किशोर की बहू हैं।

    संभावी चौधरी शिक्षा (Sambhavi Chaudhary Education)

    संभावी चौधरी की शिक्षा की बात करें तो उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी की लेडी श्री राम कॉलेज से शिक्षा प्राप्त की है। बता दे की संभावी चौधरी ने पीएचडी की डिग्री भी हासिल किया है, उन्होंने एमिटी यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र विषय से पीएचडी की डिग्री हासिल की है।

    संभावी चौधरी करियर (Sambhavi Chaudhary Career)

    संभावी  चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत एक स्कूल डायरेक्टर के तौर पर किया। बता दें कि शांभवी पटना के ज्ञान निकेतन स्कूल की डायरेक्टर हैं, स्कूल का देखरेख अभी संभावी चौधरी ही करती हैं।

    संभावी चौधरी राजनैतिक करियर (Sambhavi Chaudhary Political Career)

    संभावी ने राजनीति में पहला कदम साल 2024 में रखा। साल 2024 के लोकसभा चुनाव में चिराग पासवान ने संभावी चौधरी को समस्तीपुर से सांसद पद के लिए टिकट प्रदान किया था। संभावी चौधरी पहली बार एनडीए गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरी और पहले ही प्रयास में इन्हें जीत हासिल हुई। संभावी चौधरी वर्तमान में समस्तीपुर से सांसद है। वर्तमान में इन्हें सबसे युवा उम्मीदवार के तौर पर जाना जा रहा है। कुछ समय पहले संभावी चौधरी के पति चिराग पासवान के संपर्क में आए इसके बाद उनकी मुलाकात चिराग पासवान से हुई और चिराग पासवान को लगा कि संभावी चौधरी चुनाव के लिए योग्य है इसलिए उन्होंने इन्हें समस्तीपुर से टिकट प्रदान किया।

    शांभवी चौधरी हसबैंड नेम (Sambhavi Chaudhary Husband Name)

    चौधरी के पति का नाम शायन कुणाल है। शांभवी चौधरी और शायन कुणाल की शादी साल 2022 में हुई थी, इन दोनों के विवाह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पहुंचे थे। बता दे की शांभवी चौधरी के पिता अशोक चौधरी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी हैं।

    Related articles

    Latest posts