Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyRonaldo biography: रोनाल्डो ने नहीं किया अब तक शादी हैं, पांच बच्चों...

    Ronaldo biography: रोनाल्डो ने नहीं किया अब तक शादी हैं, पांच बच्चों के हैं पिता!

    -

    रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) एक प्रसिद्ध फुटबॉलर हैं जिन्हें उनकी खिलाड़ी और विजयी खिलाड़ी के रूप में सम्मानित किया जाता है। वे एक स्पेनिश फुटबॉल लीगा (Liga) के नोटिंघाम फ़ॉरेस्ट (Nottingham Forest) के लिए खेल चुके हैं और अब वे मैंचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) में खेलते हैं। आईए जानते हैं रोनाल्डो ने कैसे की अपने शानदार करियर की शुरुआत!

    रोनाल्डो की आरंभिक जीवन!

    रोनाल्डो (Ronaldo) का जन्म 5 फ़रवरी, 1985 को पोर्तुगल के मादेरा में हुआ था। उन्हें सबसे ज्यादा गोल स्कोर करने वाले खिलाड़ी के रूप में विश्व में माना जाता है और वे फिवा वर्ल्ड कप और यूरोपियन चैम्पियंस कप (UEFA Champions League) जैसे कई महत्वपूर्ण खिलाड़ी और रणनीतिक टूर्नामेंटों में अपनी भूमिका के लिए जाने जाते हैं। रोनाल्डो का खेलने का स्वाद उन्हें उनके खास कौशल, गतिविधि और गोल दागियों के लिए मशहूर बनाता है। उनके प्रशंसक उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में नहीं, बल्कि एक विश्व दर्शक के रूप में देखते हैं और उनके नाम से बने बड़े व्यवसायिक और विज्ञान प्रोजेक्ट हैं। इन सभी पहलुओं को समझने के लिए आइए हम उनके जीवन और करियर के कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को विस्तार से देखें।

    रोनाल्डो की करियर की शानदार सफर!

    रोनाल्डो (ronaldo) के पिता जॉस डिनिस अवेरो एक टीम कोच थे। उन्होंने अपने पिता को उनके देखभाल में रखने के लिए प्रेरित किया। उनके फुटबॉल खेलने की आक्रामकता को देखते हुए, उन्होंने 12 साल की उम्र में पोर्टुगाल के स्पोर्टिंग लिस्बन (Sporting Lisbon) के युथ एकेडमी में दाखिल करवाया और उनकी फुटबॉल करियर का आगाज किया। 2002 में रोनाल्डो को प्रोफेशनल फुटबॉलर के रूप में अपने पहले क्लब स्पोर्टिंग लिस्बन में दर्ज किया गया। यहां पर, उन्होंने अपने खास कौशल को दिखाया और तेजी से एक प्रमुख फुटबॉल खिलाड़ी बन गए। उनके युवा के दिनों में उन्होंने अपने टीम को अनेक विजयी अनुभवों के साथ फिर से बना दिया, जिसने उन्हें यूरोपीय फुटबॉल संसार में पहचान दिलाई। इसके पश्चात, उन्होंने 2003 में मैंचेस्टर यूनाइटेड के साथ पहली बार एंग्लैंड के प्रीमियर लीग में खेलने के लिए संदर्भांतरित होने का मौका पाया।

    सबसे प्रमुख फुटबॉलर खिलाड़ी के रूप में मिली मान्यता!

    मैंचेस्टर यूनाइटेड में रोनाल्डो की ताकत और क्षमता को देखते हुए, उन्हें जल्द ही यूरोप के सबसे प्रमुख फुटबॉल खिलाड़ी में से एक के रूप में मान्यता मिल गई। उनके पास दिखाया गया सटीक पासिंग, दक्षिण निर्देश के साथ जारी रखा गया और अवधि में अवधि में गोल की रणनीति बनाई। उन्होंने मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ यूरोपीय चैम्पियंस कप, प्रीमियर लीग, फेयर्वेल कप, क्लब वर्ल्ड कप जैसे कई बड़े टूर्नामेंटों में विजयी हुए। वे एक ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करके अपने खास क्षेत्र में अपने नाम को स्थायी रूप से विराजमान कर दिया।

    कई बड़ी ट्रॉफीज किया अपने नाम!

    2009 में, रोनाल्डो ने एक रिकॉर्ड ट्रांसफर शुल्क के साथ रियल मैड्रिड के साथ फिर से संदर्भांतरित होने का फैसला किया। रियल मैड्रिड में, उन्होंने एक नए उत्साह और उत्साह के साथ अपने खिलाड़ी कौशल को बढ़ाया और एक अधिक नृत्यात्मक फुटबॉल खिलाड़ी के रूप में विख्यात हुए। उनके पास दक्षिण निर्देश के साथ तेज गति और अद्भुत गोल स्कोरिंग क्षमता थी, जो उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में सबसे अधिक पहचानी गई। रियल मैड्रिड में उन्होंने एक अद्भुत समय बिताया और ट्रोफ़ी कैबिनेट में कई बड़े ट्राफियां जीतीं, जिसमें उन्हें दो यूइएफए चैंपियंस कप शीर्षक, दो ला लिगा शीर्षक, दो कोपा डेल रे शीर्षक, और दो सुपर कुप शीर्षक शामिल थे। इसके बाद पुनर्वापसी मैंचेस्टर यूनाइटेड: 2013 में रोनाल्डो ने रियल मैड्रिड से मैंचेस्टर यूनाइटेड के पास वापसी का फैसला किया और फिर से प्रीमियर लीग में वापसी की। उनके वापसी का फैसला उनके पुराने क्लब के अनुयायियों के लिए एक बड़ी खुशी का कारण था, और उन्होंने मैंचेस्टर यूनाइटेड के साथ एक और अद्भुत समय बिताया। फिर रोनाल्डो जूवेंटस (Juventus) 2018 में, रोनाल्डो ने इटैलियन क्लब जूवेंटस के साथ एक फिर से संदर्भांतरित होने का फैसला किया। यह ट्रांसफर फुटबॉल संसार में एक बड़ी घटना थी, और उन्होंने जूवेंटस के साथ अपने खिलाड़ी करियर की एक नई अध्याय शुरू किया। जूवेंटस में, उन्होंने फिर से अपने खास फुटबॉल कौशल को दिखाया और कई बड़ी ट्रॉफीज अपने नाम किया।

    रोनाल्डो की पत्नी कौन है (who’s ronaldo wife)?

    रोनाल्डो ने अभी तक शादी नहीं की है उन्होंने शादी नहीं करने की कोई खास वजह भी नहीं बताया। लेकिन उन्होंने एक बार कहा था कि उनकी शादी को लेकर कोई प्लान तो नहीं है लेकिन वह भविष्य में करना चाहते हैं। उनकी गर्लफ्रेंड का नाम जॉर्जिना रोड्रिगेज है। हालांकि बिना शादी के उनके पांच बच्चे हैं।

    Related articles

    Latest posts