Friday, May 24, 2024
More
    HomeIndiaBiharRocky Sharma biography: सोसल मीडिया इनफ्लूइंसर रॉकी शर्मा कुसुम को क्यों डुएट...

    Rocky Sharma biography: सोसल मीडिया इनफ्लूइंसर रॉकी शर्मा कुसुम को क्यों डुएट किए

    -

    रॉकी शर्मा ऐसा नाम है जो परिचय का मोहताज नहीं है आए दिन रॉकी शर्मा के वीडियो पर करोड़ों व्यूज आते हैं। रॉकी शर्मा सोशल मीडिया पर आज के दौर के चमकता इन्फ्लुएंसर हैं। इन्हें इंस्टाग्राम पर 31 मिलियन लोग फॉलो किए हैं। रॉकी शर्मा एक्टर एवं सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं। क्या आप भी रॉकी शर्मा के फैन हैं और उनके निजी जिंदगी के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको इस आर्टिकल को जरूर पढ़ना चाहिए क्योंकि इसमें रॉकी शर्मा से जुड़ी सभी जानकारी साझा की गई है।

    आरंभिक जीवन एवं परिवार!

    रॉकी शर्मा का जन्म बिहार के पटना शहर में एक मध्यवर्गीय परिवार में हुआ था इनकी शिक्षा की बात करें तो इन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने घर के निजी प्राइवेट स्कूल से पुरी की एवं इन्होंने उच्च शिक्षा भी पटना से ही पूरा किया रॉकी बीसीए किए हुए हैं। रॉकी के परिवार में उनके माता-पिता एवं एक भाई और एक बहन हैं।

    करियर!

    रॉकी शर्मा ने अपनी बीसीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करने लगे। लेकिन उन्हें बचपन से ही कॉमेडी करना पसंद था। जब भी वे सोशल मीडिया पर कॉमेडी वीडियो देखते  तो उनके मन में ख्याल आता कि वह भी कॉमेडी कर सकते हैं। जब वे सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करते थे उस समय से ही उन्होंने लिप्सिंग वीडियो बनाने शुरू किए लिप्सिंग वीडियो पर अच्छा रिस्पांस ना आने की वजह से उन्होंने कुछ अलग करने को सोचा रॉकी बताते हैं कि जब वह इंस्टाग्राम पर रील्स कर रहे थे तो उन्हें कुसुम का वीडियो दिखा इसके बाद उनके मन में उसे और भी फनी बनाने का ख्याल आया और इस पर उन्होंने एक दो वीडियो बना डाला। कुसुम का वीडियो पर इतना अच्छा रिस्पॉन्स आया की रॉकी शर्मा का फॉलोअर्स दिन प्रतिदिन बढ़ता गया कुसुम के अलावा रॉकी और भी इनफ्लुएंसर पर फनी वीडियो बनाते हैं। जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं। रॉकी बताते हैं कि जब वे पढ़ाई करते थे उस दौरान वे मॉडलिंग और थिएटर भी किया करते थे लेकिन पढ़ाई की वजह से उन्हें मॉडलिंग और थिएटर छोड़ना पड़ा था। इंस्टाग्राम शॉट बनाने से पहले रॉकी टिकटोक पर भी शॉर्ट्स वीडियो बनाते थे।

    सोर्ट्स के चक्कर में छोड़ दिए नौकरी!

    रॉकी को शॉर्ट्स वीडियो बनाना इतना भाग गया कि उन्होंने सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ वीडियो बनाने लगे। रॉकी को नौकरी छोड़ने के बाद उनके परिवार वाले उनसे नाराज हो गए थे लेकिन अब वे भी इनका सपोर्ट करते हैं।

    Related articles

    Latest posts