Saturday, June 15, 2024
More
    HomeBiographyMisa Bharti Yadav Biography In Hindi: Misa Bharti Name, Age,Education Career, Profession...

    Misa Bharti Yadav Biography In Hindi: Misa Bharti Name, Age,Education Career, Profession Husband And More

    -

    मीसा भारती का पूरा नाम मीसा भारती यादव है लेकिन यह मीसा भारती नाम से ज्यादा प्रसिद्ध है मीसा भारती एक भारतीय राजनेत्री एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव एवं राबड़ी देवी कि पुत्री है इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक राजनीतिज्ञ के तौर पर किया, आइए जानते हैं मीसा भारती यादव के संपूर्ण जीवन की कहानी

    कौन है मीसा भारती (Who Is Misa Bharti)

    मीसा भारती एक भारतीय राजनेत्री एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव एवं राबड़ी देवी की पुत्री है। मीसा भारती यादव का जन्म 22 माई 1973 ईस्वी में हुआ था। उन्होंने अपनी शिक्षा एमजीएम मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल जमशेदपुर से पुरी की।

    मीसा भारती राजनीतिक करियर (Misa Bharti Political Career)

    मीसा भारती ने अपने काररीर की शुरुआत एक राजनीतिज्ञ के तौर पर की। साल 2014 में इन्होंई राष्ट्रीय जनता दल पार्टी से पाटलीपुत्र लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन इन्हें हार का सामना करना पड़ा। जून 2016 में, वह राज्यसभा द्विवार्षिक चुनावों के लिए पार्टी की उम्मीदवार थीं और बिहार से राम जेठमलानी के साथ निर्विरोध चुनी गईं। साल 2019 में फिर से इन्होंई पाटलिपुत्र से ही चुनाव लड़ा और फिर से इन्हें हार का सामना करना पड़ा बता दें कि साल 2019 में 38000 प्लस वोटों से मीसा भारती को हार मिली। 2024 में यह पाटलिपुत्र से राष्ट्रीय जनता दल पार्टी से चुनाव लड़ रही हैं।

    मीसा भारती पति (Misa Bharti Husband)

    मीसा भारती के पति शैलेश कुमार है जो की एक कंप्यूटर इंजीनियर है। इन दोनों कपल्स की शादी 10 दिसंबर 1999 में हुई थी। बता दे की दोनों कपल्स के तीन बच्चे हैं जिनमें एक बेटा और दो बेटियां हैं।

    Related articles

    Latest posts