Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyAnkit Awasthi Sir Biography: Income, wife, children, job, education etc.

    Ankit Awasthi Sir Biography: Income, wife, children, job, education etc.

    -

    ऑनलाइन (Online) पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट के लिए अंकित अवस्थी सर का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अनअकैडमी (Unacademy) पर भी अंकित अवस्थी सर ऑनलाइन क्लास (Ankit Awasthi Sir Online class) लेते हैं। अंकित अवस्थी सर का दो यूट्यूब चैनल (Ankit Awasthi Sir YouTub Channel) है। अंकित सर यूट्यूब पर अक्सर लाइव आते हैं (Ankit sir live) . आईए जानते हैं अंकित सर के income , अंकित सर की पत्नी (Ankit sir Wife) , अंकित सर के बच्चे (Ankit sir children) , अंकित सर कोन सा जॉब (Ankit sir job) करते हैं।

    यह भी पढ़े :

    कौन हैं अंकित अवस्थी सर (who is Ankit Awasthi Sir)

    अंकित अवस्थी सर मूल रूप से राजस्थान (Rajasthan) के अलवर जिले के सौखरी गांव के निवासी हैं। हालांकि अंकित अवस्थी सर अलवर के पटेल नगर में अपने पिता के साथ रह रहे हैं। अंकित अवस्थी सर को ऑर्गेनिक केमिस्ट्री में स्वर्ण पदक हासिल हुआ है ।

    अंकित अवस्थी सर एक यूट्यूबर (Youtuber) हैं इसके साथ अनअकैडमी (Unacadmy) पर भी टीचर हैं जहां इनको एक मोटी रकम प्राप्त होती है। अंकित अवस्थी सर अपने विद्यार्थियों में बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं। प्रतिदिन यूट्यूब पर अंकित सर (Ankit sir) अपने बच्चों के लिए एक खास सेशन लेकर आते हैं । अंकित सर के यूट्यूब पर प्रतिदिन लाखों में व्यूज आ जाता है । अंकित अवस्थी सरकार का दो यूट्यूब चैनल है । पहले का नाम Ankit Inspires India और  दूसरा (Apni Pathshala) है।

    अंकित सर का जॉब (Ankit Awasthi Sir job)

    अंकित अवस्थी सर RAS हैं। उन्होंने 2016 में आरएसएस भर्ती परीक्षा दिए थे जिसमें उनका 235 में रैंक प्राप्त हुई थी। बता दे कि अंकित अवस्थी सर 2010 में कानपुर से एमटेक किए थे ।

    अंकित अवस्थी सर की पत्नी ( Ankit Awasthi Sir wife)

    अंकित अवस्थी सर की शादीशुदा हैं और उनकी पत्नी का नाम शिवानी उपाध्याय (Ankit awasthi sir wife name Shiwani Upadhyay) है। अंकित अवस्थी सर की दो प्यारी प्यारी बेटीयां है।

    अंकित अवस्थी सर नेटवर्थ (Ankit Awasthi Sir Networth)

    अंकित अवस्थी सर को अनअकैडमी (Unacademy) वालों की तरफ से 5 करोड रुपए सालाना मिलता है जिसमें अंकित सर ने खुद कहा था कि वह एक करोड रुपए सरकार को GST भर देते हैं। अंकित अवस्थी सर की नेटवर्थ की बात की जाए तो इनकी नेटवर्थ करीब 20 से 25 करोड रुपए है हालांकि यह अनुमान किया हुआ आंकड़ा है।

    Related articles

    Latest posts