Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyAniruddhacharya Biography In Hindi: Age, Net worth, Wife, Fees And More

    Aniruddhacharya Biography In Hindi: Age, Net worth, Wife, Fees And More

    -

    अनिरुद्धाचार्य जी महाराज की चर्चा आए दिन सोशल मीडिया पर चलती रहती है। महाराज जी के अनेकों भक्त हैं। इन दिनों अनिरुद्धाचार्य जी महाराज अपने प्रवचन को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। महाराज जी का कथा सुनने देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग आते हैं। अगर आप भी ऑनलाइन प्रवचन सुनते हैं तो आपने महाराज जी को जरूर देखा या सुना होगा। इस आर्टिकल में अनिरुद्धाचार्य जी महाराज से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी साझा की गई है अगर आप उनके बारे में जानना चाहते हैं तो इसे जरूर पढ़ें।

    यह भी पढ़े :

    अनिरुद्धाचार्य जी महाराज कौन है

    महाराज जी एक कथा वाचक है वर्तमान में इनके अनेकों भक्त हैं जो इन्हें सुनना काफी पसंद करते हैं। महराज जी का जन्म 27 सितंबर 1989 को मध्य प्रदेश के दमोह में हुआ था। इनके पिता का नाम अवधेशानंद गिरी था जो भागवताचार्य थे। यही वजह है कि  अनिरुद्धाचार्य जी महाराज को आध्यात्मिक की तरफ रुझान हुआ।

    महाराज जी जब छोटे थे तो उनके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी जिस वजह से इन्होंने क्लास सिक्स के बाद पढ़ाई छोड़ दी और वृंदावन चले गए जहां उन्होंने गुरु संत गिर्राज शास्त्री जी महाराज से मिले और उनसे ही आगे की शिक्षा प्राप्त किए। इसके बाद वे भागवत गीता का कथा करना शुरू कर दिए।

    अनिरुद्धाचार्य जी महाराज की पत्नी का क्या नाम है

    जब अनिरुद्धा जी महाराज की विवाह हुई थी तो लोगों ने यह अफवाह उड़ा दिया था कि वे लव मैरिज शादी किए, लेकिन उन्होंने बताया कि वे अपने माता-पिता की इच्छा अनुसार अरेंज मैरेज किए हैं। महाराज जी की पत्नी कथा वाचन के दौरान गायन किया करती हैं। भक्तगण उन्हें गुरु माता कहकर बुलाते हैं।

    अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के कितने बच्चे हैं

      महाराज जी के परिवार में 6 सदस्य हैं जिसमें वे, उनकी पत्नी, माता-पिता हैं और दो बच्चे हैं। महाराज जी ने अभी तक अपने बच्चों का नाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नहीं लिया है।

    अनिरुद्धाचार्य जी आचार्य महाराज की फीस

    Aniruddh ji Aacharya Maharaj fees: अनिरुद्ध आचार्य एक दिन कथा वाचन करने का 1-3 लाख लेते हैं उनकी कथा 10 दिन तक चलती है जिसका वे 10 लख रुपए लेते हैं।

    Related articles

    Latest posts