Friday, May 24, 2024
More
    HomePoliticsजानिए प्रियंका और राहुल का राजनीति प्लान, रामलला के दर्शन करेंगे या...

    जानिए प्रियंका और राहुल का राजनीति प्लान, रामलला के दर्शन करेंगे या नहीं, अमेठी और रायबरेली को लेकर बड़ा खुलासा

    -

    सूत्रों के आधार पर सूचना मिली है कि प्रियंका गांधी और राहुल गांधी अमेठी और रायबरेली से चुनावी जंग में उतर सकते हैं। हालांकि यहां भी संभावना ही जताया गया है । 30 अप्रैल से पहले इन दोनों सीटों पर औपचारिक घोषणा नहीं हो होगी। आईए जानते हैं इन दोनों सीटों के बारे में कांग्रेस नेता द्वारा क्या कहा गया है ?

    यह भी पढ़े :

    देश भर में कई जगहों पर पहला चरण का चुनाव हो चुका है अब दूसरे चरण में शुक्रवार को वोटिंग होगी। इसी चरण में वायनाड में भी चुनाव होगा ।  बता दे कि यहां फिर से राहुल गांधी चुनावी मैदान में खड़े हैं। यहां पर राहुल गांधी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया के नेता एनी राजा से मुकाबला होगा लेकिन फिर भी सभी की नजरे उत्तर प्रदेश की सबसे नामी सीट रायबरेली और अमेठी पर टिकी हुई है।

    सूत्रों से ये भी पता चला है की प्रियंका गाँधी वाड्रा और राहुल गाँधी अयोध्या जाकर रामलला के भी दर्शन कर सकते हैं |

    हालांकि यह दोनों सीटों पर अभी नामांकन शुरू नहीं हुआ है लेकिन सूत्रों की मुताबिक इन दोनों सीटों के ऊपर 26 अप्रैल से नामांकन शुरू कर दी जाएगी यहां संभावना है कि राहुल गांधी प्रियंका गांधी अमेठी और रायबरेली से चुनावी मैदान में आ सकते हैं। हालांकि 30 अप्रैल से पहले कोई भी औपचारिक घोषणा नहीं की जाएगी। हालांकि इसके ऊपर कांग्रेस के किसी भी नेता ने कोई टिप्पणी नहीं की है सभी को 30 अप्रैल के बाद ही पता चलेगा कि इन दोनों हाई प्रोफाइल सीट पर किसे बिठाना है।

    सूत्रों के मुताबिक मिली खबर के अनुसार संभावना है कि राहुल गांधी 26 अप्रैल के चुनाव होने के बाद 27 अप्रैल को अमेठी पहुंच सकते हैं और 1 मई से यहां नामांकन भी कर सकते हैं।

    कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में मिली थी हार।

    बता दे की 2019 के चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी को भयंकर हार का सामना करना पड़ा था , हालांकि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता है लेकिन बीजेपी की मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को बुरी तरह से हराया था। लेकिन अगर राहुल गांधी की बात करें तो वह अमेठी से हार गए थे लेकिन वायनाड से जीतकर पहुंचे थे।

    Related articles

    Latest posts