Saturday, June 15, 2024
More
    HomeIndiaRR vs DC:  राजस्थान ने चौके और छक्के का किया बारिश दिल्ली...

    RR vs DC:  राजस्थान ने चौके और छक्के का किया बारिश दिल्ली का लगातार दूसरी बार हार

    -

    दिल्ली कैपिटल्स के लिए बहुत निराशाजनक उम्मीद देखने को मिल रही है दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी बार हार देखने को मिला है। राजस्थान का देखा जाए तो जीत के साथ-साथ रन रेट में भी सुधार किया है। रन रेट में राजस्थान दूसरे स्थान पर है वही दिल्ली कैपिटल्स आठवीं स्थान पर है। बता दे कि इस टूर्नामेंट में दिल्ली और मुंबई दोनों टीमों की दो मैच हुई और दोनों में हार मिली है।

    दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद पहली बार आईपीएल टूर्नामेंट में खेलने आए हैं हालांकि उनका प्रदर्शन शानदार रहा। गुरुवार को हो रहे दिल्ली कैपिटल और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच में संजू सैमसन की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया। राजस्थान ने पांच ओवर गंवाकर 185 रन बनाए। वही दिल्ली ने राजस्थान रॉयल्स के पलटवार में पांच विकेट गवा कर सिर्फ 173 रन ही बना पाई। दिल्ली कैपिटल्स को लगातार दूसरी बार हर देखने को मिली है वही राजस्थान रॉयल्स नाम दूसरी जीत के साथ अपने गण गेट में भी सुधार किए हैं।

    दिल्ली ने मैच का शुरुआत अच्छा किया था

    दिल्ली ने अपना शुरुआत काफी अच्छा किया था। डेविड वार्नर और मिचेल मार्श के बीच पहले विकेट में 30 रन बनाए। 12 गेंद में पांच पांच चौकी मारे थे जिसके चलते 23 रन बनाने में आसानी हुआ। हालांकि चौथे ओवर में बर्गर में एक विकेट झटका दिया। इसके बाद दूसरा विकेट इडली की हुई के रूप में मिला जिसे बर्गर में चौथे ओवल की चौथी गेंद पर झपट मारा। हालांकि भई बिना खाता खोले ही पवेलियन में वापस लौटे।

    36 रनों के बाद राजस्थान का पारी डगमगाए

    बल्लेबाजी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने काफी मेहनत किया था हालांकि राजस्थान को पहला झटका 9 रन के स्कोर पर लगाथा। यशस्वी जैस्वाल केवल 5 रन ही बनाएं और उन्हें पवेलियन की तरफ कदम बढ़ाना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ में राजस्थान ने 36 रन के स्कोर पर अपने तीन विकेट गवा दिए थे। राजस्थान रॉयल्स को दूसरा झटका जोस बटलर के रूप में देखने को मिला जो की 11 रन ही बना पाए जबकि संजू सैमसन 15 रन बनाकर पवेलियन में चले गए। पांचवी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रविचंद्रन अश्विन आए और ज्ञान पराग के साथ चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी किया। अश्विन 19 गेंदो का सामना करते हुए 29 रन बना पाए। इसके बाद ध्रुव की रेल ने शानदार प्रदर्शन किया 12 गेंद में तीन चौके जड़े।

    Related articles

    Latest posts