Saturday, June 15, 2024
More
    HomeIndiaReturn policy : अब ऑनलाइन सामान खरीदे तो नहीं होगा रिटर्न।

    Return policy : अब ऑनलाइन सामान खरीदे तो नहीं होगा रिटर्न।

    -

    आज ऑनलाइन शॉपिंग हर घर में हो रहा है, पहले तो ऑनलाइन शॉपिंग में किसी को भरोसा नहीं था पर भरोसा जताने के लिए उन्होंने रिटर्न पॉलिसी रखी  अब जब भरोसा हो गया तब इस पॉलिसी को फ्लिपकार्ट (flipkart ) और अमेजॉन (amazon ) खत्म करने वाले हैं। क्या सचमुच अब कोई भी सामान खरीदा हुआ रिटर्न नहीं होगा या कुछ खास चीजों पर यह पॉलिसी हुई है ? आईए जानते हैं इस खबर के बारे में पूरे विस्तार से।

    यह भी पढ़े :

    पहले हम लोग क्या करते थे कि अगर ऑनलाइन शॉपिंग के थ्रू कोई भी प्रोडक्ट आया उसमें कुछ भी खामी निकला या हमें सामान पसंद नहीं आया या  साइज , कलर को लेकर इशू आया तो हम लोग फ्लिपकार्ट या अमेजॉन पर ही कैंसल के ऑप्शन पर हम सामान को रिटर्न कर देते थे परंतु अब यह दोनों ऑनलाइन शॉपिंग की बड़ी कंपनियां कुछ खास प्रोडक्ट के लिए पॉलिसी चेंज कर दी है।

    डिवाइस पर बनी है नया पॉलिसी

    Return policy : फ्लिपकार्ट (Flipkart) और अमेजन (amazon ) ने एक सूचना जारी किया है खासकर डिवाइस , इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या फिर डिजिटल प्रोडक्ट परचेज करने वाले यूजर्स के लिए। अब यह दोनों बड़ी कंपनियां अमेजॉन और फ्लिपकार्ट रिटर्निंग पॉलिसी की सुविधा इतनी आसानी से नहीं देने वाली है। अब रिटर्न करने के लिए उनकी app की जरूरत नहीं होगी । पहले क्या होता था कि हम लोग इसी app में कैंसल के ऑप्शन से रिटर्न कर देते थे और आपके घर तक डिलीवरी बॉय आता था और डिफेक्टिव प्रोडक्ट को रिटर्न ले लेता था। लेकिन अब आप ऐसा नहीं कर सकते हैं अगर आपके प्रोडक्ट में कोई भी प्रॉब्लम होगी और आपको रिटर्न करना है तो आपको सीधे उस कंपनी के कस्टमर केयर के पास जाना पड़ेगा और उसको रिटर्न डालना पड़ेगा तब आपकी खरीदे हुए प्रोडक्ट को कंपनी रिटर्न लेगी और वह भी 7 दिनों के अंदर।

    Related articles

    Latest posts