Saturday, May 25, 2024
More
    HomeIndiaJharkhandKalicharan Singh Biography In Hindi: Who Is Kalicharan Singh, Name, Career, Political...

    Kalicharan Singh Biography In Hindi: Who Is Kalicharan Singh, Name, Career, Political Party, Profession Etc

    -

    Kalicharan Singh Latest Update: वर्तमान में कालीचरण सिंह चतरा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) की ओर से चुनावी मैदान में उतरे हैं। इन दिनों वे चतरा के कई गावों का भ्रमण कर जनता से अपील कर रहे हैं उन्हें चतरा जिला से इस बार सांसद बनाया जाए ताकि वे चतरा जिला का विकास कर सकें।

    केबीसी (KBC) में पूछा जाता है कि ऐसा कौन सा संसदीय क्षेत्र है जहां पर बाहरी उम्मीदवार चुनाव लड़ते हैं? तो इसका जवाब है चतरा जिला, हर बार चतरा जिला में बाहरी उम्मीदवार ही विधायक बने हैं लेकिन इस बार का चुनाव में चतरा जिला के ही उम्मीदवार को सांसद के तौर पर चुना गया है। अगर इस बार कालीचरण सिंह जीत हासिल करते हैं तो केबीसी से यह प्रश्न हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी कि ऐसा कौन सा संसदीय क्षेत्र है जहां से बाहरी उम्मीदवार चुनाव लड़ते हैं। बता दे कि उन्हें टक्कर देने के लिए कांग्रेस पार्टी (Congress Party) से केएन त्रिपाठी चुनावी मैदान में उतरे हैं।

    यह भी पढ़े :

    कौन हैं कालीचरण सिंह (Who Is Kalicharan Singh)

    कालीचरण सिंह एक राजनीतयज्ञ हैं। राजनीति में आने से पूर्व कालीचरण सिंह गवर्नमेंट टीचर थे लेकिन इन्होंने टीचर की नौकरी रिजाइन कर पॉलिटिक्स ज्वाइन कर लिया। बाबूलाल मरांडी द्वारा बनाए गए पार्टी बनाई गई के वह  उपाध्यक्ष हैं और वे चतरा जिला भाजपा (Bhajpa) में कई पदों पर काम कर चुके हैं।

    कालीचरण सिंह करियर (Kalicharan Singh Career)

    बताया जाता है कि कालीचरण सिंह ने अपने करियर की शुरुआत एक शिक्षक के तौर पर की थी। लेकिन उन्होंने कुछ समय बाद शिक्षक की नौकरी छोड़ दी और पॉलिटिक्स में उतर आए। वे चतरा जिला भाजपा में कई पदों पर काम कर चुके हैं। फिलहाल वह बाबूलाल मरांडी (Babulal marandi) द्वारा बनाए गए पार्टी के उपाध्यक्ष हैं और इस साल 2024 में चतरा जिला से चुनाव लड़ रहे हैं।

    इन दिनों कालीचरण सिंह जनसंपर्क हेतु चतरा जिला के कई क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि उन्हें विजई बनाया जाए। अगर वह विजई प्राप्त कर लेते हैं तो ऐसा पहली बार होगा की चतरा जिला के निवासी सांसद बनेंगे। बता दें कि उन्हें टक्कर देने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी (Congress pratyashi) केएन त्रिपाठी (KN Tripathi) चुनाव लड़ रहे हैं।

    Related articles

    Latest posts