Friday, May 24, 2024
More
    HomeIndiaबीकानेर में अचानक जमीन धसने से बड़ा गड्ढा का हुआ निर्माण, रील...

    बीकानेर में अचानक जमीन धसने से बड़ा गड्ढा का हुआ निर्माण, रील बनाने पहुंचे इनफ्लुएंसर ।

    -

    राजस्थान के बीकानेर में जमीन धसने से एक बड़ा गड्ढा का निर्माण हो गया है जो एक चर्चा का विषय बना हुआ है हालांकि कई लोगों के लिए एक पर्यटन के रूप में बदल चुका है और कई इनफ्लुएंसर वहां जाकर रिल्स बना रहे हैं और कई  युवक प्रकृति के अद्भुत नजारे को कैमरे में कैद कर रहे हैं कितने सेल्फी लेते नजर आ रहे हैं हालांकि कोई अनहोनी ना हो इसलिए प्रशासन ने 144 धारा लगा दी है।

    यह भी पढ़े :

    राजस्थान के बीकानेर में लूणकरणसर तहसील के अंतर्गत 1.5 बीघा जमीन अचानक धसने के कारण 100 फीट अंदर चली गई है। जमीन धसना एक कौतूहल बना चुका है यहां का नजारा कुछ अलग हो चुका है ऐसा लग रहा है मानो विदेश की कोई जियोलॉजिकल साइट बन गई हो। इस अद्भुत नजारे को युवक सेल्फी लेने में लगे हैं और रील्स बना रहे हैं इसके चलते प्रशासन पब्लिक की सुरक्षा को देखते हुए 144 की धारा लगा दी है।

    अद्भुत घटना के बाद बीकानेर प्रशासन ने भूगर्भ विशेषज्ञों को जांच में भेजा है। हालांकि जिला की कलेक्टर नम्रता वृष्णि का कहना है कि इस स्थान पर किसी समय में कोई कुआं या तालाब रहा होगा । हालांकि एक अनुमान लगाया गया है। जहां जमीन धसी वहीं पास से सड़क थी जो अब गड्ढे में जा चुकी है। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है।

    गांव वालों की पुकार

    इस प्राकृतिक घटना के चलते गांव वालों के मन में डर समा चुका है इसलिए प्रशासन से गांव वालों ने निवेदन किया है कि समय समय पर  भूगर्भिक वैज्ञानिकों से जांच करवाया जाए इसके साथ वहां की जनता को किसी दूसरे सुरक्षित क्षेत्र तक पहुंचाया जाए इससे पहले की कोई बड़ा आपदा हो ।

    गड्ढे का नाम बिजली गढ़ा रखा गया

    स्थानीय लोगों ने इस गड्ढे का नाम बिजली गढ़ा रखा है उन लोगों का कहना है कि किसी जमाने में यहां बिजली गिरा था और तभी से इस जगह का नाम  बिजली गढ़ा रखा था ।हालांकि अब  भूगर्भिक वैज्ञानिक इसकी जांच में जुटे हुए हैं कि आखिर क्यों 1.5 बीघा जमीन 100 फीट नीचे धसी।

    Related articles

    Latest posts