Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyK N Tripathi Biography In Hindi: Who Is KN Tripathi, Name, Father's...

    K N Tripathi Biography In Hindi: Who Is KN Tripathi, Name, Father’s Name, Career Etc

    -

    KN Tripathi Latest Update: केएन त्रिपाठी जनसंपर्क हेतु अभी चतरा जिला के कई गावों की दौरा कर रहे हैं इस बीच वह जनता जनार्दन से अपील कर रहे हैं कि उनकी पार्टी को भारी से भारी मतों से बजाई बनाया जाए ताकि वे चतरा जिला के विकास में अहम भूमिका निभा सके। बता दें की वर्तमान में केएन त्रिपाठी कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी है इससे पूर्व भी केंद्र त्रिपाठी झारखंड के मंत्री व डाल्टनगंज विधायक रह चुके हैं।

    यह भी पढ़े :

    केएन त्रिपाठी कौन हैं (Who Is KN Tripathi)

    केएन त्रिपाठी का पूरा नाम कृष्णानंद त्रिपाठी है लेकिन यह अपने शार्ट नेम केएन त्रिपाठी से मशहूर हैं। इनका जन्म 3 अप्रैल 1972 ई को विश्रामपुर में हुआ था यह किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इन्होंने अपनी आरंभिक शिक्षा डाल्टनगंज के दसमेश मॉडल स्कूल से पूरा कि और जिला स्कूल से मैट्रिक तक कि शिक्षा प्राप्त किया डाल्टनगंज जीएलए कॉलेज से इंटरमीडिएट और स्नातक करने के बाद ये एयर फोर्स बनें, कुछ समय बाद इन्होंने एयर फोर्स की नौकरी छोड़ दी और पॉलिटिक्स में उतर गए।

    केएन त्रिपाठी करियर (KN Tripathi Career)

    जैसा कि मैंने आपको बताता राजनीति में आने से पूर्व कृष्णानंद त्रिपाठी एयर फोर्स के जवान थे। उन्होंने अपनी राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2005 से की, यह पहली बार साल 2005 में डाल्टनगंज सीट से चुनाव लड़ें उस दौरान इन्हें इंदर सिंह नामधारी से हार का सामना करना पड़ा था, इसके बाद यह साल 2009 में भी डाल्टनगंज सीट से खड़े हुए और इस बार उनकी जीत हुई इस प्रकार वह पहली बार साल 2009 में डाल्टनगंज सीट से विधायक बने। विधायक बनने के बाद कृष्णानंद त्रिपाठी को ग्रामीण विकास मंत्री बनाया गया था। साल 2014 में इन्होंने फिर से डालटेनगंज सीट से चुनाव लड़ने का निर्णय लिया लेकिन इस बार वे विफल रहें। केएन त्रिपाठी 2014 से 2019 तक हार मिली, इस साल 2024 में कृष्णानंद त्रिपाठी चतरा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं बता दें कि इन्हें टक्कर देने के लिए भाजपा प्रत्यासी कालीचरण सिंह चुनावी मैदान में उतरे हैं।

    केएन त्रिपाठी कहां हैं (Where is KN Tripathi)

    केएन त्रिपाठी जनसंपर्क हेतु अभी चतरा जिला के कई गांव की दौरा कर रहे हैं इस बीच वह जनता जनार्दन से अपील कर रहे हैं कि उनकी पार्टी को भारी से भारी मतों से बजाई बनाया जाए ताकि वे चतरा जिला के विकास में अहम भूमिका निभा सके।

    वर्तमान में केएन त्रिपाठी कांग्रेस पार्टी से चतरा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहें हैं। बता दें कि उन्हें टक्कर देने के लिए भाजपा की ओर से काली चरण सिंह चुनावी मैदान में उतरे हैं।

    Related articles

    Latest posts