Friday, May 24, 2024
More
    HomeBiographyBhagwat Prabhu Biography: Video,  Age , Indian Idol, Parents Etc.

    Bhagwat Prabhu Biography: Video,  Age , Indian Idol, Parents Etc.

    -

    Radhe Radhe : भगवान कृष्ण का सबसे छोटा सा भक्त जो टीवी पर रियलिटी शो के बाद वायरल हुआ है हालांकि वह बच्चा Show के पहले भी वायरल था उसे नन्हा सा भगवान के भक्ति का नाम भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu)  है । रियलिटी शो के बाद भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) की जमकर तारीफें हो रही है । रियलिटी शो की जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने जब उन्हें हेलो कहा तब भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) ने जो रिप्लाई दिया उसे पर पूरा देश सन्न रह गया, भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) ने कहा कि हाय हेलो छोड़ो राधे राधे बोलो , तो आईए जानते हैं इस भगवान कृष्ण के सबसे नन्हा और प्यार से भक्ति के बारे में।

    यह भी पढ़े :

    भगवत प्रभु के माता पिता (Bhagwat Prabhu Parents)

    Bhagwat Prabhu Parents : भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu Father) के श्री आदि (Aadi) है और भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu Mother) के माता का नाम पारुल घुमारवीं है। भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu Home) का घर वृंदावन (Vrindavan) के गोवर्धन में है। भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) के पिता भगवत गीता (Bhagwat Gita) के प्रचारक हैं और अपने बेटा को भी यही संस्कार सिखाया है। बता दे की भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) के पिता वृंदावन से ही कंप्यूटर साइंस में एमटेक का डिग्री प्राप्त किया है  इतना ही नहीं भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) के पिता आदि मल्टीनेशनल कंपनी में करोड़ों रुपए का सालाना पैकेज को त्याग करके भगवान की भक्ति में लीन हो चुके हैं। भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) के पिता पूरा जीवन भगवान के चरणों में सौंप दिया है।बता दे की भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu Bhai) का एक छोटा सा भाई है जिसका नाम हरिअंश है वह भी भगवान कृष्ण (Bhagwan Krishan) की भक्ति करना प्रारंभ कर दिया है जिसका उम्र मात्र दो वर्ष का है। जैसे ही भागवत प्रभु सोशल मीडिया पर आए थे उन्हें देखकर सभी हैरान रह गए थे।

    Bhagwat Prabhu indian Idol

    Bhagwat Prabhu indian Idol : 4 साल का बच्चा जब इंडियन आइडल में आता है और एंट्री लेने पर इंडियन आइडल (Indian idol Judges) की जज नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) ने hi किया तो उस पर भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) ने हैरान कर देने वाला रिप्लाई दिया, भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) ने कहा कि हाय हेलो छोड़ो राधे राधे (Radhe Radhe) बोलो। इस पर सभी इंडियन आइडल के जज हाथ जोड़कर राधे राधे बोलते हैं । इंडियन आइडल में आने के बाद भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) का प्रसिद्धि और बढ़ चुका है।

    भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) को भागवत गीता (Bhagwat Gita) ko सभी श्लोक और उसका मतलब भी पता है। भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) गुरुकुल में पढ़ाई करते हैं और गुरुकुल में ही दीक्षा ग्रहण किया है जिसके चलते वह सुबह 4:00 बजे ही उठ जाते हैं और अपने दिनचर्या का शुरुआत करते हैं। भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) ने अंग्रेजी के एबीसीडी को भगवान के नाम से परिभाषित किया है जिसमें वह बताते हैं कि ए से अर्जुन, b से बलराम c से चैतन्य इस तरह अंत में z से जीरो बताते हैं और कहते हैं कि यह सब मिलकर अंत में जीरो हो जाता है दुनिया में कुछ नहीं रखा है।

    भागवत प्रभु पर डॉक्यूमेंट्री की तैयारी

    भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) प्रतिभावान छात्र हैं । भागवत प्रभु ने बताया कि भगवत गीता प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक मैन्युअल है। भागवत प्रभु (Bhagwat Prabhu) पर एक फिल्म बन रहा है। इस फिल्म का निर्देशन बिनु राजपूत कर रहे हैं जिसका शूटिंग गिरिराज में चल रहा है।

    Related articles

    Latest posts