Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeIndiaAmar Singh Chamkila Death Reason: अमर सिंह चमकीला की अब तक नहीं...

    Amar Singh Chamkila Death Reason: अमर सिंह चमकीला की अब तक नहीं सुलझी मौत की गुत्थी, बताए जाते हैं ये वजहें !

    -

    Amar Singh chamkila death: अमर सिंह चमकीला (Amar Singh chamkila)  ऐसा नाम है जिसने 1980 के दशक में पंजाबी म्यूजिक (Punjabi music) पर राज किया। उस जमाने में ज्यादातर कैसेट अमर सिंह द्वारा ही बनाया जाता था क्योंकि उस समय लोग अमर सिंह को सुनना काफी पसंद करते थे। उनके बढ़ते शोहरत को देख लोगों ने उन्हें मार दिया उनके मौत के 36 वर्ष हो चुके लेकिन अब तक नहीं पता चल पाया कि उनके मौत का असली वजह क्या थी।

    यह भी पढ़े

    अमर सिंह चमकीला कौन है Amar Singh chamkila

    अमर सिंह (Amar Singh chamkila) का जन्म 21 जुलाई 1960 ई को लुधियाना के दुगरी नामक गांव में हुआ था। अमर सिंह चमकीला का असली नाम धनीराम था उन्हें अमर सिंह चमकीला नाम उनके उस्ताद ने दिया था। अमर सिंह हमेशा से एक सिंगर बनना चाहते थे। जब भी उन्हें अपने काम से फुर्सत मिलती वह गाना लिखने लगते उन्होंने उस्ताद सुरिंदर शिंदा (Surinder shinda) से गाना सीख और गाना गाने लगे उनके लिखे हुए गाना उनके उस्ताद सुरिंदर शिंदा ने भी गाया।

    अमर सिंह चमकीला के हिट गाने (Amar Singh Chamkila Hit Song)

    मेरा जी करदा (Mera jee karda)

    मिर्जा (Mirza)

    कन कर गल सुन मखना( kan kar gal Sun makhna)

    पहले ललकारे नाल (pahle lavkare naal)

    बाबा तेरा ननकाना (Baba Tera nankana)

    तलवार मैं कलगीधर दी हां talwar mein (kalgidhar di han)

    अमर सिंह चमकीला पत्नी (Amar Singh Wife)

    अमर सिंह चमकीला जब 16 वर्ष के थे तब उनकी शादी गुरमेल कौर से हुई थी। इसके बाद इनकी दो बेटियां हुई। अमर सिंह चमकीला ने दूसरी शादी सिंगर अमरजोत कौर (singer amarjot Kaur) से की अमरजोत कौर उनके साथ गाना गाती थी बाद में दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली उन दोनों की जोड़ी को लोग काफी पसंद करते थे।

    अमर सिंह चमकीला की मौत की वजह (Amar Singh Chamkila Death Reason)

    Amar Singh chamkila death reason: दरअसल 8 मार्च 1988 के दिन अमर सिंह चमकीला अपनी पत्नी अमरजोत कौर (amarjot Kaur) के साथ गाना गाने जा रहें थे जैसे ही उन लोगों ने गाड़ी से बाहर कदम रखा उन पर एक के 47 (AK 47) की बरसात हो गई। जिसमें उनके साथ-साथ उनकी पत्नी और उनके अन्य दो साथियों की भी मौत हो गई। हालांकि अभी तक उनकी मौत की गुत्थी नहीं सुलझी लेकिन उनसे संबंधित लोग उनके मौत का अलग-अलग रीजन बताते हैं।

    अमर सिंह का डेथ रीजन उनकी पत्नी बताया जाता है। कुछ लोगों का कहना है कि अमर सिंह दलित जाति से थे और उनकी पत्नी अमरजोत कौर सिख जाट थी जिस वजह से उनके पत्नी के परिवार वालों ने उन्हें मरवा दिया।

    1980 के दशक के सबसे बेहतरीन सिंगर में से एक अमर सिंह चमकीला (Amar Singh chamkila) लोगों के बीच लोकप्रिय होते जा रहे थे और अन्य सिंगर के गाने को लोगों ने सुनना कम कर दिया था जिस वजह से उन्हें मार दिया गया।

    लोगों का कहना था कि वह और उनकी पत्नी अमरजोत कौर (Amarjot Kaur) मिलकर अश्लील गाना गाना शुरू कर दिया था जिसे युवा तो पसंद कर रहे थे लेकिन अन्य लोग इस गाने को पसंद नहीं कर रहे थे जिस वजह से उन्हें मार दिया गया। पुलिस ने उनके मरने का रीजन अलगाववाद बताया।

    Related articles

    Latest posts