Tuesday, May 21, 2024
More
    HomeBiographyYash biography: यश की संपूर्ण जीवनी और सुपरहिट फिल्में!

    Yash biography: यश की संपूर्ण जीवनी और सुपरहिट फिल्में!

    -

    यशराज साउथ इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर एवं प्लेबैक सिंगर हैं। आज से कुछ साल पहले यश को कोई जानता तक नहीं था लेकिन आज दुनिया उनकी दीवानी है। जब से के जी एफ आई है तब से यश सभी के दिलों पर राज करने लगे हैं। के जी एफ चैप्टर में यश द्वारा निभाया गया रॉकी भाई के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया। यश को फिल्मों में आने के लिए बड़े पापड़ बेलने पड़े थे उन्हें काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा था तब जाकर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शानदार पहचान बनाई। फिल्म रामायण में रावण के किरदार को निभाने को लेकर यशराज इन दिनों काफी चर्चा में हैं। उनके फैंस उनके बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक है क्या आप भी रॉकी भाई के फैन हैं और आप भी उनके बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

    यश का बचपन!

    यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ है लेकिन इन्हें यश और रॉकी भाई के नाम से जाना जाता है। यश का जन्म 8 जनवरी 1986 ई को कर्नाटक में हुआ था। यश राज ने अपना बचपन मैसूर में बिताया है। इनके पिता का नाम अरुण कुमार एवं माता का नाम पुष्पलता है। इनके पिता कर्नाटका स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन में बंगलोर में बीएमटीसी ट्रांसपोर्ट सर्विस में बस ड्राइवर है एवं उनकी माता ग्रहणी हैं।

    यश की करियर!

    यश को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था वह हमेशा से अपने स्कूल में होने वाले ड्रामा में भाग लिया करते थे। उन्हें एक्टिंग में अपना कैरियर बनाना था इसलिए वे दसवीं के बाद पढ़ाई छोड़ने को राजी हो गए लेकिन जब उनके इस डिसीजन के बारे में उनके पिता को पता चला तो उन्होंने उन्हें पढ़ाई जारी रखने को कहा। इसके बाद यश ने अपने पिता की बात मानी और अपना पढ़ाई जारी रखा।

    स्नातक की पढ़ाई पूरी कर यश ने एक्टिंग स्कूल जॉइन किया  वहां से यश ने और भी अच्छी एक्टिंग सीखी। उनकी अच्छी एक्टिंग को देखते हुए उन्हें टीवी सीरियल्स में काम मिलने लगा। उनकी पहली टीवी सीरियल थी नंदा गोकुल जो कि साल 2004 में आई थी। टीवी सीरियल से पहचान मिली तो इन्हें फिल्मों में काम करने का भी मौका मिलना शुरू हो गया। उनकी पहली फिल्म मोगीन मनसु थी इस फिल्म में उनके अपोजिट किरदार में राधिका पंडित थी जो उनकी पत्नी हैं। पहले ही फिल्म में इन्हें सफलता मिली फिर इन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

    यश की सुपरहिट फिल्में!

    मोगिन मनसु

    रंगीला आशिक

    के जी एफ चैप्टर 1

    केजीएफ चैप्टर 2

    ड्रामा l

    राजाहुली

    गुगली

    गजकेशरी

    मिस्टर एंड मिसेज रामाचारी

    रामायण (आगामी)

    टॉक्सिक (आगामी)

    Related articles

    Latest posts