Saturday, June 15, 2024
More
    HomeBiographyVeena Devi Biography , Name ,Age, Education ,Political Career ,Profession ,Political Party...

    Veena Devi Biography , Name ,Age, Education ,Political Career ,Profession ,Political Party And More

    -

    Venaa Devi: वीणा देवी ने लोक जनशक्ति पार्टी (एनडीए गठबंधन) की ओर से साल 2024 की लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की, इससे पूर्व उन्होंने साल 2019 में भी लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से रघुवंश प्रसाद सिंह को हराकर जीत हासिल की थी। साल 2024 के लोकसभा चुनाव में वीणा देवी ने वैशाली लोकसभा सीट से 567043 मतों से विजई प्राप्त की, तो आईए जानते हैं वीणा देवी के संपूर्ण जीवन के बारे में।

    वीणा देवी कौन है (Who Is Veena Devi)

    वीणा देवी एक भारतीय राजनेत्री हैं जो वर्तमान समय में लोक जनशक्ति पार्टी की संसदीय अध्यक्ष का पदभार संभाल रही हैं।बता दे कि इससे पूर्व लोक जनशक्ति पार्टी की संसदीय अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटा चिराग पासवान थे। वीणा देवी का जन्म 22 अप्रैल 1967 ई को बिहार के दरभंगा में हुआ था। इनकी शिक्षा की बात करें तो यह दसवीं तक ही शिक्षा ग्रहण की हैं। 27 अप्रैल 1984 ईस्वी में वीणा देवी की विवाह दिनेश प्रसाद सिंह से हुई थी। दोनों कपल्स की दो बेटे एवं दो बेटियां हैं।

    वीणा देवी राजनीतिक करियर (Veena Devi Political Career)

    उनके राजनीतिक जीवन की बात करें तो राजनीति में इनका पदार्पण साल 2006 में हुआ था। साल 2006 में इन्हें मुजफ्फर जिले की उपाध्यक्ष बनाया गया था पूर्व 2001 में यह मुजफ्फर जिले की अध्यक्ष बनी थी। साल 2010 में इन्होंने विधानसभा सीट से भाजपा की ओर से गायघाट से चुनाव लड़ा, साल 2019 में इन्होंने भारतीय आम चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी की ओर से वैशाली सीट से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी इन्होंने लोग जनशक्ति पार्टी की ओर से वैशाली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा और दूसरी बार भी इन्हें जीत हासिल हुई।

    Related articles

    Latest posts